Move to Jagran APP

मतदाताओं ने CM योगी को दिलाया विश्वास-मैनपुरी अब 'आपके पास', बोले- इंडी गठबंधन को पड़ने वाला वोट पाप में भागीदार बनने जैसा

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को मैनपुरी में भाजपा प्रत्याशी जयवीर सिंह के लिए रोडशो किया तो एटा से राजवीर सिंह को पुनः सदन भेजने की अपील की। वहीं फिरोजाबाद के मतदाताओं का आह्वान किया कि सर्वांगीण विकास के लिए विश्वदीप सिंह को कमल के फूल पर वोट दें। तीनों जनसभाओं में सीएम योगी कांग्रेस सपा-बसपा पर हमलावर रहे।

By Jagran News Edited By: Amit Singh Thu, 02 May 2024 07:16 PM (IST)
सीएम योगी ने गुरुवार को मैनपुरी में निकाला रोड शो, एटा व फिरोजाबाद में की जनसभा

डिजिटल डेस्क, मैनपुरी/ एटा/ फिरोजाबाद। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को मैनपुरी में भाजपा प्रत्याशी जयवीर सिंह के लिए रोडशो किया तो एटा से राजवीर सिंह को पुनः सदन भेजने की अपील की। वहीं फिरोजाबाद के मतदाताओं का आह्वान किया कि सर्वांगीण विकास के लिए विश्वदीप सिंह को कमल के फूल पर वोट दें। तीनों जनसभाओं में सीएम कांग्रेस, सपा-बसपा पर हमलावर रहे।

फिरोजाबाद में तो सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस का घोषणापत्र कहता है कि अल्पसंख्यकों को रुचि के अनुरूप खाने की स्वतंत्रता देंगे। आखिर ऐसा कौन सा भोजन है, जो बहुसंख्यक समाज को नहीं, लेकिन अल्पसंख्यक समाज को पसंद है। भारत का बहुसंख्यक कहता है कि हम गोमांस नहीं खाते, लेकिन कुछ लोग चिढ़ाने के लिए जानबूझकर गोहत्या को प्रश्रय देते हैं। इन्हें दिए गए वोट से आने वाली पीढ़ियां और दूसरे लोक के पूर्वज कोसेंगे कि क्या मजबूरी थी कि इनके पाप में भागीदार बन रहे हैं। इंडी गठबंधन को मिलने वाला वोट पाप में भागीदारी बनने जैसा है।

मैनपुरी से आई आवाज- सात मई, सपा गई

मैनपुरी में योगी आदित्यनाथ को देख मतदाताओं के मनोभाव जुबां पर आ गए। रोड शो में मतदाताओं ने 'बुलडोजर बाबा' को विश्वास दिलाया कि मैनपुरी अब आपके पास। सात मई- मैनपुरी से सपा गई। चिलचिलाती धूप में भी सड़कों पर योगी के स्वागत में मैनपुरी का आम जनमानस उतरा। रोड शो के बाद लोगों को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि आपका उत्साह बता रहा है कि मैनपुरी भी इस बार परिवर्तन की राह पर चल रहा है। जो सपा बाबू कल्याण सिंह का अपमान करती हो, आस्था से खिलवाड़ करती हो, ऐसी परिवारवादी समाजवादी पार्टी को कांग्रेस के साथ गठबंधन की सजा दी जानी चाहिए।

संविधान का अपमान करना चाहती है सपा और कांग्रेस

एटा में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बाबा साहब भीमराव अंबेडकर देश में धर्म के आधार पर आरक्षण के खिलाफ थे, लेकिन कांग्रेस जानबूझकर देश का इस्लामीकरण करने की नीयत से तालिबानी शासन लागू करना चाहती है। वह इसके जरिये देश को फिर से विभाजन की ओर धकेलने का कुत्सित प्रयास कर रही है। ऐसे में आप कांग्रेस और सपा के गठबंधन से सावधान हो जाइए। ये लोग पिछड़ी जाति और अनुसूचित जाति के आरक्षण में से मुसलमानों को आरक्षण देना चाहते हैं, जो बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के संविधान का अपमान है।

उन्होंने कहा कि आपके सामने भगवान राम के प्रति द्रोह करने वाले और राम भक्तों की टोली दोनों है। ऐसे में निर्णय आपको करना है कि सपा और कांग्रेस आपके वोट के लायक हैं या नहीं। सीएम ने कहा कि राजू पाल और उमेश पाल की हत्या कराने वाले मिट्टी में मिल गये हैं।

विरासत टैक्स की बात करने वाले औरंगजेब के नए अवतार

फिरोजाबाद में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कांग्रेस पर बिफरे। बोले कि कांग्रेस-सपा इंडी गठबंधन वाले औरंगजेब के नए अवतार पैदा हो गए हैं, जो कहते हैं कि विरासत टैक्स लगाएंगे। जैसे औरंगजेब ने हिंदुओं पर जजिया कर लगाया था, ये वैसे ही चाहते हैं। सीएम ने पूछा कि क्या स्वतंत्र भारत में आप जजिया कर देंगे।

सीएम योगी ने कहा कि देश जब मजबूत हाथों में होता है तो दुश्मन दब कर रहता है और मजबूर हाथों में रहता है तो दुनिया आंखें दिखाती हैं। दुश्मन भारत की थप्पड़ मारने की तरफ लपकता है तब तक यहां से जोरदार घूसा जड़ा जाता है कि दुश्मन धराशायी हो जाता है।

उन्होंने कहा कि कोरोना संकट और आपदा के समय राहुल गांधी देश छोड़कर भाग जाते हैं, तब उन्हें भारत की चिंता नहीं होती और चुनाव के समय देश में आकर बड़ी-बड़ी घोषणाएं करते हैं। सपा-बसपा सरकार में हत्याएं होती थीं और लोगों को न्याय नहीं मिलता था। सीएम ने कहा कि कांग्रेस ने देश का सम्मान गिरवी रख दिया था।