Move to Jagran APP

Vote Jihad Controversy: भतीजी के ‘वोट जिहाद’ वाले बयान से सलमान खुर्शीद ने किया किनारा, कही ये बात

इंटरनेट पर गुरुवार को वायरल एक वीडियो में वह कह रहे हैं कि इंडी गठबंधन की सभा में वह मौजूद तो थे पर उसमें जो कहा गया उससे उनका कोई संबंध नहीं है। जिस संदर्भ में किसी ने कुछ कहा उसका वह क्या जवाब देंगे। यह बोलने वाले का निर्णय है मेरा नहीं। वीडियो में पूर्व विदेश मंत्री ने न तो मारिया का नाम लिया न ही उन्हें भतीजी कहा।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Thu, 02 May 2024 11:48 PM (IST)
Vote Jihad Controversy: भतीजी के ‘वोट जिहाद’ वाले बयान से सलमान खुर्शीद ने किया किनारा।

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने अपनी पारिवारिक भतीजी सपा की जिला उपाध्यक्ष मारिया आलम खां के ‘वोट जिहाद’ वाले बयान से किनारा कर लिया है। 

इंटरनेट मीडिया पर गुरुवार को वायरल एक वीडियो में वह कह रहे हैं कि इंडी गठबंधन की सभा में वह मौजूद तो थे, पर उसमें जो कहा गया उससे उनका कोई संबंध नहीं है। जिस संदर्भ में किसी ने कुछ कहा, उसका वह क्या जवाब देंगे। यह बोलने वाले का निर्णय है, मेरा नहीं। 

वीडियो में पूर्व विदेश मंत्री ने न तो मारिया का नाम लिया न ही उन्हें भतीजी कहा। उन्होंने कहा कि जिस शब्दावली पर आपत्ति की जा रही है, उस बारे में स्पष्ट कर दूं कि जो कुछ कहा जा रहा है, न तो उसका संबंध तथ्यों से है, न ही कहीं हमारे विचारों से संबंधित है। मेरी और मेरी पार्टी की राजनीति बड़ी स्पष्ट है, हम ओछी, छोटी, लोगों को अलग करने की और तोड़ने की राजनीति नहीं, जोड़ने की राजनीति करते हैं। 

अगर उस सभा में कही गई बात कोई मुझे दिखाता कि इसमें ऐसी कोई बात नहीं है जिसकी आपत्ति की जा सकती है तो मैं अवश्य ही उस पर अपने विचार देता। हम यह मानते हैं कि चुनाव में ऐसी कोई चीज जिसको लेकर भ्रम पैदा किया जाए या लोगों को आपस में बिखराया जाए। उसको मेरी पार्टी व खुद स्वीकार नहीं करते।