Move to Jagran APP

फर्रुखाबाद में कार्य में लापरवाही बरतने में दो शिक्षिकाएं निलंबित

जागरण संवाददाता फर्रुखाबाद कार्य में लापरवाही बरतने पर जिला बेसिक शिक्षाधिकारी ने ब्लॉक

By JagranEdited By: Published: Mon, 28 Dec 2020 10:17 PM (IST)Updated: Mon, 28 Dec 2020 10:17 PM (IST)
फर्रुखाबाद में कार्य में लापरवाही बरतने में दो शिक्षिकाएं निलंबित

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : कार्य में लापरवाही बरतने पर जिला बेसिक शिक्षाधिकारी ने ब्लॉक बढ़पुर व ब्लॉक राजेपुर के परिषदीय विद्यालय में तैनात शिक्षिकाओं को निलंबित कर दिया है।

loksabha election banner

बीते दिनों मुख्य विकास अधिकारी ने ब्लॉक बढ़पुर के कन्या उच्च प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण किया था। निरीक्षण के दौरान प्रभारी प्रधानाध्यापिका शीला देवी द्वारा उपस्थिति पंजिका अवलोकित नहीं कराई गई। इसके साथ ही स्कूल के स्टाफ ने अवगत कराया कि वह शिक्षण कार्य में रुचि नहीं ले रही हैं। सीडीओ ने प्रभारी प्रधानाध्यापिका को निलंबित करने के निर्देश सीडीओ को दिए थे। वहीं ब्लॉक राजेपुर के उच्च प्राथमिक विद्यालय पट्टी दारापुर की प्रधानाध्यापिका कुसुम चौहान को भी निलंबित किया गया। आरोप है कि 23 जुलाई को निरीक्षण के दौरान विद्यालय बंद मिला। इसके साथ ही शिकायत मिली कि प्रधानाध्यापिका विभागीय निर्देशों का पालन नहीं करती है, जिससे विभागीय कार्य लंबित रहते हैं। बीएसए लालजी यादव ने बताया कि कार्य में लापरवाही बरते जाने पर प्रभारी प्रधानाध्यापिका शीला देवी व प्रधानाध्यापिका कुसुम चौहान को निलंबित किया गया है।

निरीक्षण में अनुपस्थित मिले शिक्षामित्र

संवाद सहयोगी, कायमगंज : उप जिलाधिकारी सुनील कुमार यादव ने सोमवार को सुबह 10.12 बजे उक्त विद्यालय का निरीक्षण किया। उपस्थिति रजिस्टर पर शिक्षा मित्र मोहसिन के हस्ताक्षर तो थे, लेकिन वह स्कूल में नहीं थे। चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी राजीव गौतम ने बताया कि वह आने के बाद बच्चों को बुलाने चले गए हैं। उपजिलाधिकारी ने रजिस्टर में निरीक्षण टिप्पणी लिखते हुए खंड शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया कि इस बारे में स्पष्टीकरण लेकर आवश्यक कार्रवाई कर उन्हें अवगत कराएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.