Move to Jagran APP

विशेष अभियान में आज 21 हजार के टीकाकरण का लक्ष्य

जागरण संवाददाता फर्रुखाबाद कोरोना की तीसरी लहर की संभावना के मद्देनजर जिला प्रशासन ने वै

By JagranEdited By: Published: Mon, 02 Aug 2021 08:37 PM (IST)Updated: Mon, 02 Aug 2021 08:37 PM (IST)
विशेष अभियान में आज 21 हजार के टीकाकरण का लक्ष्य
विशेष अभियान में आज 21 हजार के टीकाकरण का लक्ष्य

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : कोरोना की तीसरी लहर की संभावना के मद्देनजर जिला प्रशासन ने वैक्सीनेशन के लिए विशेष अभियान आयोजित किया है। इस संबंध में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में सोमवार को विकास भवन सभागार में विशेष टीकाकरण अभियान के संबंध में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में मंगलवार को प्रस्तावित विशेष अभियान में 21 हजार टीकों का लक्ष्य रखा गया। इसके लिए हर ब्लाक में 15 कैंप और हर कैंप में 200 टीके लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया।

loksabha election banner

बैठक के दौरान सभी उप जिलाधिकारी, खंड विकास अधिकारी, प्रभारी चिकित्साधिकारी व खंड शिक्षा अधिकारियों के अलावा फील्ड कर्मचारियों लक्ष्य दिया गया। चिकित्साधिकारियों ने बैठक में बताया कि अध्यापक टीकाकरण कराने वाले व्यक्तियों का सत्यापन ठीक से नहीं कर रहे हैं। इससे समस्या आती है। सीडीओ एम अरून्मोली ने सभी बीईओ को अध्यापकों के माध्यम से पोर्टल पर वेरीफिकेशन कराने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह ने प्रभारी चिकित्साधिकारियों को निर्देश दिए कि टीकाकरण टीम सुबह नौ बजे तक कैंप पर अवश्य पहुंच जाए। साथ ही वैक्सीन भी अनिवार्य रूप से उपलब्ध हो जाए। उपजिलाधिकारी सदर अनिल कुमार की सलाह पर छोटी ग्राम पंचायतों के स्थान पर याकूतगंज, अमेठी जदीद जैसी बड़ी ग्राम पंचायतों का चयन करने का निर्देश दिया गया। साथ ही जहां पूर्व में कैंप लग चुका है या 40 प्रतिशत से अधिक टीकाकरण हो चुका है उन ग्राम पंचायतों का चयन भी न करने को कहा गया। दूसरी डोज वालों के चिह्ननांकन के निर्देश

जिलाधिकारी ने कहा कि टीके की प्रथम खुराक लगने के बाद 84 दिन पूर्ण कर चुके व्यक्तियों का निगरानी समिति के माध्यम से चिह्नांकन कर दूसरी खुराक लगवाना सुनिश्चित कराया जाए। उन्होंने कहा कि बाढ़ग्रस्त क्षेत्र में लोगों को आवश्यक दवाईयों का वितरण कराना भी प्राथमिकता पर कराया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.