Move to Jagran APP

खंड व उपखंड कार्यालय के बीच गुम हो गईं तीन कनेक्शन पत्रावलियां

जागरण संवाददाता फर्रुखाबाद कायमगंज खंड कार्यालय में तैनात कुछ कर्मचारी अभी भी नलकूप के ि

By JagranEdited By: Published: Sat, 27 Nov 2021 05:04 PM (IST)Updated: Sat, 27 Nov 2021 05:04 PM (IST)
खंड व उपखंड कार्यालय के बीच गुम हो गईं तीन कनेक्शन पत्रावलियां
खंड व उपखंड कार्यालय के बीच गुम हो गईं तीन कनेक्शन पत्रावलियां

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : कायमगंज खंड कार्यालय में तैनात कुछ कर्मचारी अभी भी नलकूप के बिजली कनेक्शन में अवैध वसूली कर रहे हैं। रुपये न मिलने पर तीन किसानों की पत्रावलियां गायब कर दी गईं। किसानों ने फसलें सूखने से बचाने को लेकर बिजली विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों से गुहार लगाई है।

loksabha election banner

नवाबगंज उपकेंद्र क्षेत्र के गांव भारत नगर निवासी सत्यदेवी, रामफूल व गंगलऊ परमनगर निवासी अमित कुमार की पत्रावलियां बिजली कनेक्शन स्वीकृत होने के बाद लाइन सामग्री जारी करने के लिए अवर अभियंता के पास अनुमति लेने को भेजी गई थीं, लेकिन तीनों पत्रावलियां वहां नहीं पहुंचीं। इससे किसानों को सामग्री नहीं मिल सकी। किसान दो माह से पत्रावलियां ढूंढने में लगे हैं। खंड कार्यालय कायमगंज में पटल कर्मचारी उन्हें टरका रहे हैं। दो माह से किसानों के नलकूप चालू न होने से फसलें सूखने लगी हैं। किसानों ने अधीक्षण अभियंता से मामले की शिकायत की है। अधीक्षण अभियंता ने तत्काल पत्रावलियां ढूंढकर किसानों को सामग्री दिलाए जाने के निर्देश दिए हैं। अवर अभियंता हर्ष कुमार ने बताया कि पोर्टल पर तीन किसानों का कनेक्शन होने के बाद एप्रूबल के लिए पेंडिग दिखा रहा है, लेकिन पत्रावलियां उन्हें अभी तक नहीं मिली हैं। उन्होंने इस संबंध में किसानों को पत्र भी भेजा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.