Move to Jagran APP

होलिका दहन की चिगारी से छह घरों की गृहस्थी जली

संवाद सूत्र कंपिल होलिका दहन से निकली चिगारी से छह घरों की गृहस्थी जल गई। फायर ब्रिगे

By JagranEdited By: Published: Tue, 30 Mar 2021 11:21 PM (IST)Updated: Tue, 30 Mar 2021 11:34 PM (IST)
होलिका दहन की चिगारी से छह घरों की गृहस्थी जली
होलिका दहन की चिगारी से छह घरों की गृहस्थी जली

संवाद सूत्र, कंपिल : होलिका दहन से निकली चिगारी से छह घरों की गृहस्थी जल गई। फायर ब्रिगेड की टीम ने ग्रामीणों के साथ मिलकर कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

loksabha election banner

क्षेत्र के गांव धौपुरा निवासी चंद्रपाल की झोपड़ी के पीछे आबादी की जगह में सोमवार दोपहर होलिका दहन हुआ। सभी ग्रामीण होलिका दहन कर घर चले गए। आग की चिगारी चंद्रपाल के छप्पर पर जा गिरी। तेज हवा चलने से थोड़ी ही देर में आग ने विकराल रूप ले लिया। आग की लपेट में आने से भाई वेदराम, धवल, सुरेंद्र, पड़ोसी नितिन व महेंद्र की झोपड़ी भी जलकर नष्ट हो गईं। शोर सुनकर दौड़े ग्रामीणों ने हैंडपंप आदि से आग पर पानी डालकर काबू पाया। आग लगने से चंद्रपाल का घरेलू सामान, 20 क्विंटल भूसा व 28 क्विंटल गेहूं जल गए। वहीं वेदराम के घर का सामान, 15 क्विंटल लहसुन, धवल सिंह की एक बैलगाड़ी, पंप सेट, 23 बोरी गेहूं आदि, सुरेंद्र का गृहस्थी का सामान, नितिन व महेंद्र के घर सामान व अनाज आदि जल गया। आबादी में लगे बीस ग्रामीणों के उपलों के ढेर भी जल गए। करीब आधा घंटे बाद दमकल घटनास्थल पर पहुंची। दमकल का पानी मात्र 15 मिनट में ही समाप्त हो गया। जिससे झोपड़ी व उपलों के ढेर में लगी आग ने फिर विकराल रूप ले लिया। जिससे ग्रामीणों में अफरा तफरी का माहौल हो गया। उसके बाद ग्रामीणों ने पंपसेट चलाकर आग पर काबू पाया। ग्रामीणों ने घटना की सूचना तहसील व हल्का लेखपाल दी। कायमगंज क्षेत्राधिकारी राजवीर सिंह गौर पुलिस बल के साथ घटनास्थल पहुंच जांच पड़ताल की। सिलिडर लीक होने से लगी आग से नकदी व सामान जला

शमसाबाद : मोहल्ला इमली दरवाजा निवासी शमीम अहमद की पत्नी शहनाज ने मंगलवार सुबह चाय बनाने के लिए गैस चूल्हा जलाया। उसी समय आग लग गई। चीख-पुकार पर पहुंचे स्वजन व मोहल्ले के लोगों ने किसी तरह सिलिडर को बाहर निकाला तथा पानी डालकर आग बुझाई। झोपड़ी में आग लगने से गृहस्थी का सामान जला

संवाद सूत्र, कंपिल : संदिग्ध परिस्थितियों में लगी आग से झोपड़ी में आग लग गई। जिससे गृहस्थी का सामान जल गया। मौके पर पहुंची दमकल के सहयोग से ग्रामीणों ने आग पर काबू पाया।

थाना क्षेत्र के गांव ग्रासपुर निवासी रामबरन की बैठक घर से कुछ दूरी पर है। रामबरन अपने परिवार के साथ घर पर थे। मंगलवार दोपहर बैठक के पास कूड़े के ढेर में किसी ग्रामीण ने आग लगा दी। आग की चिगारी बैठक में पड़े छप्पर पर जा गिरी। जिससे रामबरन की झोपड़ी जलने लगी। लपटें देख ग्रामीणों ने मिट्टी पानी आदि डालकर आग बुझाने का प्रयास किया। आग की जद में आकर बैठक में लगा मोर सिंह का 15 क्विंटल भूसा व उपलों के ढेर में भी आग लग गई। ग्रामीणों ने इसकी सूचना फायर ब्रिगेड व थाना पुलिस को दी। दमकल की मदद से ग्रामीणों ने आग पर काबू पाया। बैठक में बंधे तीन मवेशी झुलस गए। सिलिडर में आग से नकदी व घरेलू सामान जला

संवाद सूत्र, नवाबगंज : खाना बनाते समय सिलिडर में आग लगने से नकदी व घरेलू सामान जल गया। आग बुझाने में दो लोगों के हाथ झुलस गए।

गांव इमादपुर समैचीपुर निवासी मुनीम बाथम की पत्नी सरोजनी देवी मंगलवार दोपहर बाद लगभग 4 बजे अपने घर में पड़े छप्पर में छोटे गैस सिलिडर में लगे चूल्हे पर खाना बना रही थीं। उसी समय पाइप से गैस लीक होने पर सिलिडर में आग लग गई। जिससे छप्पर धू धू कर जलने लगा। सिलिडर व छप्पर से आग की लपटें देख सरोजनी देवी चीखती हुई बाहर भागी। आसपास के लोगों ने आग पर पानी व मिट्टी डालकर काबू पाया। आग को बुझाने के प्रयास में मुनीम का भतीजा मुकेश कुमार व मनोज कुमार के हाथ झुलस गए। आग से 25 हजार रुपये, एक छोटा सिलिडर, साइकिल, चारपाई, बिस्तर, अनाज आदि घरेलू सामान जल गया। घटना की सूचना निवर्तमान प्रधान के पति प्रदीप शर्मा ने क्षेत्रीय लेखपाल राजकुमार सिंह को फोन पर दी। लेखपाल ने जांच कर संभव मदद दिलाने का आश्वासन दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.