Move to Jagran APP

मतदान में धांधली को लेकर हंगामा, हाथापाई

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : गुलहरे वैश्यसभा के द्विवार्षिक चुनाव के लिए रविवार को घुमना स्थि

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 Sep 2018 10:13 PM (IST)Updated: Sun, 09 Sep 2018 10:13 PM (IST)
मतदान में धांधली को लेकर हंगामा, हाथापाई
मतदान में धांधली को लेकर हंगामा, हाथापाई

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : गुलहरे वैश्यसभा के द्विवार्षिक चुनाव के लिए रविवार को घुमना स्थित धर्मशाला में बैठक बुलाई गई। आपसी सहमति न बन पाने पर अध्यक्ष पद के लिए मतदान कराया गया। इस दौरान धांधली का आरोप लगाने पर विवाद बढ़ गया। दोनों पक्षों में जमकर हंगामा होने के साथ हाथापाई हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने समझा-बुझाकर शांत किया। मतगणना के बाद प्रदीप गुप्ता उर्फ मोनी को 10 वोट से अध्यक्ष पद पर विजयी घोषित किया गया।

loksabha election banner

चुनाव में अध्यक्ष पद के लिए दवा व्यवसायी राजेंद्र गुप्ता व आढ़ती प्रदीप गुप्ता उर्फ मोनी ने नामांकन कर दिया। इस पर चुनाव अधिकारी सुरेंद्र गुप्ता ने मतदान कराने का निर्णय लिया। वो¨टग के दौरान आपस में नोकझोंक हो गई। तंबाकू व्यापारी संजय गुप्ता ने आरोप लगाया कि चुनाव में धांधली की जा रही है। इसी को लेकर बढ़े विवाद में हंगामा होने लगा। संजय व मनोज गुप्ता के बीच हाथापाई हो गई। लोगों ने दोनों पक्षों को अलग किया। गुस्साए संजय कोतवाली पहुंचे। उन्होंने आरोप लगाया कि उनके साथ अभद्रता की गई है। घुमना चौकी पुलिस ने धर्मशाला पहुंचकर लोगों को समझाया। बंद कमरे में मतगणना कराई गई। उस दौरान भी कहासुनी हो गई। इससे बाहर खड़े समर्थक दरवाजा पीटने लगे। चुनाव अधिकारी ने प्रदीप गुप्ता को 10 वोट से विजयी घोषित किया। उन्होंने बताया कि कुल 130 वोट पड़े। जिसमें राजेंद्र गुप्ता को 60 व प्रदीप को 70 वोट मिले। समर्थकों ने प्रदीप को माला पहनाई। चुनाव अधिकारी ने बताया कि अध्यक्ष पद के चुनाव के बाद अन्य पदों पर आपसी सहमति से कमेटी गठित की जाएगी। बाहरी दबंग भी बुलाए गए

चुनाव के दौरान विवाद होने पर एक पक्ष की ओर से बाहरी दबंगों को बुला लिया गया। उन्हें देखकर अधिकांश बुजुर्ग उठकर चले गए। उन्होंने कहा कि समाज की बैठक में विवाद होना उचित नहीं था। बाहरी लोगों को भी नहीं बुलाया जाना चाहिए था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.