Move to Jagran APP

सब्जियों के भाव बढ़े, प्याज ने तो निकाले आंसू

चार-पांच दिन पहले हुई बरसात ने सब्जियों के दाम बढ़ा दिए हैं। फुटकर में प्याज आलू और बंदगोभी के दामों में उछाल आया है। हालांकि मटर और टमाटर के दामों में गिरावट आई है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 05 Dec 2019 10:41 PM (IST)Updated: Fri, 06 Dec 2019 06:08 AM (IST)
सब्जियों के भाव बढ़े, प्याज ने तो निकाले आंसू
सब्जियों के भाव बढ़े, प्याज ने तो निकाले आंसू

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : चार-पांच दिन पहले हुई बरसात ने सब्जियों के दाम बढ़ा दिए हैं। आलू समेत कई सब्जियों के दामों में इजाफा हुआ है तो प्याज ने तो आंसू निकाल दिए। हालांकि मटर और टमाटर के दामों में गिरावट आई है। सब्जी मंडी अर्रा पहाड़पुर के सब्जी आढ़तियों की मानें तो जल्द ही प्याज के दाम गिरेंगे, क्योंकि आसपास जिलों से भी प्याज की आपूर्ति होने लगेगी।

loksabha election banner

जिले में बड़ी मात्रा में प्याज की आपूर्ति महाराष्ट्र के नासिक से होती है। महाराष्ट्र में बरसात के चलते प्याज के दाम आसमान छूने लगे हैं। एक सप्ताह पहले फुटकर में प्याज जहां 75 से 80 रुपये किलो था। वहीं गुरुवार को प्याज 95 से 100 रुपये प्रति किलो बिका। चिपसोना आलू फुटकर में 15 से बढ़कर 20 रुपये और 3797 आलू 16 से 18 रुपये प्रति किलो पहुंच गया है। नया आलू भी फुटकर में 20 रुपये प्रति किलो बिक रहा है। एक सप्ताह पहले 20 रुपये किलो बिकने वाली बंदगोभी के दाम 25 रुपये प्रति किलो हो गए हैं। सेमी भी 35 के बजाए 40 रुपये प्रति किलो पहुंच गई है। टमाटर के दाम घटकर 35 से 20 और शिमला मिर्च 60 से घटकर 40 रुपये प्रति किलो पहुंच गई है। बैगन 20, गाजर 30 और सोयामेथी 20 रुपये प्रति किलो है। फुटकर दुकानदार सनोज राजपूत कहते हैं कि एक सप्ताह में आलू, प्याज और आलू के दाम बढ़े हैं। थोक सब्जी मंडी अर्रा पहाड़पुर के आढ़ती अनुज भारद्वाज का कहना है कि महाराष्ट्र में बरसात के चलते प्याज के दाम बढ़े हैं। दो-तीन दिनों से प्याज की गाड़ियां भी नहीं आ रही हैं, जिससे भी प्याज के मूल्य में इजाफा हुआ है। गुरुवार को थोक में प्याज 350 से 400 रुपये धड़ी (पांच किलो) बिका। शुक्रवार को महाराष्ट्र से प्याज की तीन-चार गाड़ियों के आने की उम्मीद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.