Move to Jagran APP

विवि के उड़नदस्ते ने परीक्षार्थियों को प्रवेशपत्र बंटवाए

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय की मंगलवार को शुरू हुई प

By JagranEdited By: Published: Tue, 06 Mar 2018 10:20 PM (IST)Updated: Tue, 06 Mar 2018 10:20 PM (IST)
विवि के उड़नदस्ते ने परीक्षार्थियों को प्रवेशपत्र बंटवाए

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय की मंगलवार को शुरू हुई परीक्षा के पहले ही दिन विवि के उड़नदस्ते ने जिले में पूरे दिन डेरा जमाया। तीनों पालियों में 12 केंद्रों पर व्यवस्था देखकर सीसी कैमरों की जांच की। जहानगंज क्षेत्र के एक परीक्षा केंद्र पर प्रवेशपत्र के बजाय महाविद्यालय की ओर से जारी टोकन लेकर परीक्षा दे रहे छात्रों को सचलदल सदस्यों ने अपने सामने ही प्रवेश पत्र बंटवाए।

loksabha election banner

विश्वविद्यालय परीक्षा के पहले दिन सुबह की पाली में बीए प्रथम वर्ष ¨हदी साहित्य प्रथम प्रश्नपत्र की परीक्षा सात बजे शुरू हुई। परीक्षा प्रारंभ होते ही बीएसएसडी महाविद्यालय कानपुर के डा.नमन यादव के नेतृत्व में विश्वविद्यालय का उड़नदस्ता आ धमका। एसएसए डिग्री कालेज रजीपुर व पीडी महिला कालेज फतेहगढ़ में गहनता से तलाशी ली। सीसी कैमरे चलने की स्थिति को नियंत्रण कक्ष से देखा। श्रीबाबू ¨सह डिग्री कालेज, मेजर एसडी ¨सह डिग्री कालेज, श्री पुरुषोत्तम ¨सह डिग्री कालेज राजेंद्र नगर, चौ.गजराज ¨सह डिग्री कालेज ताजपुर, नारायण लक्ष्मण महाविद्यालय गै¨सगपुर, सागर ¨सह सोमवती महाविद्यालय बहोरिकपुर, पुत्तूलाल मेमोरियल डिग्री कालेज जहानगंज सहित 12 केंद्रों का निरीक्षण किया।

प्रवेशपत्र नहीं, टोकन पर होती मिली परीक्षा

सचलदल सदस्यों ने परीक्षार्थियों के प्रवेशपत्र देखकर फोटो से चेहरे का मिलान किया। सागर ¨सह सोमवती महाविद्यालय बहोरिकपुर में 12 छात्रों के पास प्रवेशपत्र के बजाय महाविद्यालय द्वारा जारी टोकन मिला। इस पर सचलदल प्रभारी नाराज हुए। केंद्र व्यवस्थापक ने कहा कि जिन छात्रों ने पूरी फीस जमा नहीं की, उन्हें प्रवेशपत्र नहीं दिए गए, रोलनंबर का टोकन दे दिया गया। सचलदल प्रभारी ने अपने सामने सभी छात्रों को प्रवेशपत्र दिलाए। अन्य दिनों की परीक्षा वाले छात्रों को भी प्रवेशपत्र बांटने के निर्देश दिए।

एचएसए डिग्री कालेज में कापी सील कराकर बंडल ले गए

सायंकालीन पाली में एचएसए डिग्री कालेज रजीपुर में पुन: सचलदल पहुंचा। सायं छह बजे पेपर समाप्त होने पर अपने सामने कापियां सील कराईं। उत्तर पुस्तिकाओं का बंडल सचलदल अपने साथ ले गया। विश्वविद्यालय ने उड़नदस्ता प्रभारियों को निर्देश दिए हैं कि जिले से रवाना होने से पहले अंतिम महाविद्यालय के निरीक्षण में कापी सील करके विश्वविद्यालय लायी जाएं। एक केंद्र पर शिक्षकों के पास मोबाइल होने की आशंका पर जेब देखीं, पर शिक्षकों के पास मोबाइल नहीं था। सचलदल में विश्वविद्यालय कैंपस के डा.अजय तिवारी, औरैया की डा.मंजू लता, पुखरायां के डा.हरीश ¨सह भी शामिल थे। दल की महिला सदस्य ने छात्राओं की तलाशी ली। प्रभारी ने स्वीकार किया कि इस वर्ष की गईं विशेष व्यवस्थाओं का असर परीक्षा में दिखा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.