Move to Jagran APP

अब रोडवेज बसों में लगेगा पेनिक बटन

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : परिवहन राज्यमंत्री स्वतंत्रदेव ¨सह (स्वतंत्र प्रभार) ने बुधवार को नि

By JagranEdited By: Published: Thu, 28 Dec 2017 03:00 AM (IST)Updated: Thu, 28 Dec 2017 03:00 AM (IST)
अब रोडवेज बसों में लगेगा पेनिक बटन

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : परिवहन राज्यमंत्री स्वतंत्रदेव ¨सह (स्वतंत्र प्रभार) ने बुधवार को निरीक्षण भवन में पत्रकारों से वार्ता के दौरान कहा कि बेहतर व्यवस्था के लिए रोडवेज बस स्टेशनों को पीपीपी मॉडल पर चलाया जाएगा। उन्होंने बताया कि सुरक्षा की दृष्टि से बसों में सीसी कैमरे व पेनिक बटन लगेंगे। आदर्श बस स्टेशन फर्रुखाबाद का निर्माण अधर में लटके रहने और खटारा व डग्गामार बसों के सवाल पर वह अधिकारियों से वार्ता के नाम पर उठकर अंदर चले गए।

loksabha election banner

एक निजी स्कूल के वार्षिकोत्सव में शामिल होने आए परिवहन राज्यमंत्री ने कुछ देर के लिए फतेहगढ़ स्थित लोक निर्माण विभाग के निरीक्षण भवन में रुके। वार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि रोडवेज बस स्टेशनों पर स्वच्छता व अच्छी दुकानों आदि की व्यवस्था के लिए इन्हें पीपीपी मॉडल पर संचालित किए जाने की योजना है। उन्होंने कहा कि सुरक्षा की ²ष्टि से बसों में सीसी कैमरे और पेनिक बटन भी लगाए जाने की योजना है। खटारा बसों में सीसी कैमरों और पेनिक बटन के सवाल पर उन्होंने कहा कि फिलहाल नई बसों में ही प्रयोग किया जाएगा। बाद में धीरे-धीरे अन्य बसों में भी योजना को लागू किया जाएगा। निर्धारित समय सीमा समाप्त होने के दो वर्ष बाद भी शहर के आदर्श बस स्टेशन के अपूर्ण पड़े होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि जाकर देखूंगा। दस वर्ष से अधिक पुराने डीजल वाहनों का संचालन बंद करने शासन के आदेश पर उन्होंने कोई सीधा जवाब नहीं दिया। डग्गामार और जर्जर बसों के सवाल पर वे अधिकारियों से बात करने को कहकर उठ गए।

भाजपा के मीडिया प्रभारी शिवांग रस्तोगी ने बताया कि अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान दिल्ली जाने वाली रोडवेज बसों के शमसाबाद न जाने की शिकायत पर परिवहन मंत्री ने एआरएम की क्लास लगाई। एआरएम ने सवारियां न मिलने की बात कही। इस पर मंत्री ने कहा कि कम से कम एक बस तो भेज कर देखो कितनी सवारियां मिलती हैं। अगर फायदा हो तो बसों की संख्या बढ़ाई जा सकती है। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष सत्यपाल ¨सह, पूर्व पालिकाध्यक्ष मिथिलेश अग्रवाल, प्रांशुदत्त द्विवेदी व पूर्व ब्लाक प्रमुख भाष्कर दत्त द्विवेदी के अलावा कई भाजपा नेताओं ने उनसे निरीक्षण भवन में भेंट की।

खाना कम पड़ने से एआरटीओ की फजीहत

मंत्री व उनके साथ आए लोगों के लिए बना भोजन कम पड़ने से एआरटीओ की काफी फजीहत हुई। विभागीय कर्मचारियों ने मंत्री व उनके साथ के स्टाफ के लिए आठ लोगों के लिए खाने की व्यवस्था की थी, लेकिन भाजपा कार्यकर्ताओं की मौजूदगी के चलते खाना कम पड़ गया। इस पर एआरटीओ की फजीहत हो गई।

मंत्री के काफिले में आई हूटर लगी कार

एक ओर जहां प्रदेश सरकार वीआईपी कल्चर समाप्त करने की मंशा जता रही है, वहीं भाजपाई विशिष्ट दिखने की लालसा छोड़ नहीं पा रहे हैं। जहां मंत्रियों और अधिकारियों तक के वाहनों से हूटर व लाल-नीली बत्तियां हटा दी गई हैं, वहीं मंत्री के काफिले के साथ आई हूटर लगी कार निरीक्षण भवन में चर्चा का विषय बनी रही। इस पर मोदी फॉर पीएम प्रदेश महामंत्री की लगी चौड़ी से प्लेट कुछ इस अंदाज में लगाई गई थी, जिससे वास्तविक नंबर प्लेट पर लिखे अक्षर व अंक पढ़ना मुश्किल था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.