Move to Jagran APP

झमाझम बरसात, शहर से लेकर गांव तक पानी ही पानी

जागरण संवाददाता फर्रुखाबाद गुरुवार तड़के शुरू हुई झमाझम बरसात की ऐसी झड़ी लगी की

By JagranEdited By: Published: Thu, 16 Sep 2021 11:31 PM (IST)Updated: Thu, 16 Sep 2021 11:32 PM (IST)
झमाझम बरसात, शहर से लेकर गांव तक पानी ही पानी
झमाझम बरसात, शहर से लेकर गांव तक पानी ही पानी

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : गुरुवार तड़के शुरू हुई झमाझम बरसात की ऐसी झड़ी लगी की देर रात तक बंद नहीं हुई। भारी बरसात से जनजीवन प्रभावित हो गया। शहर की सड़कें जलमग्न होकर नालों में तब्दील हो गईं तो लोग घरों में ही कैद होकर रह गए। इससे बाजार में भी सन्नाटा पसरा रहा। इक्का-दुक्का जरूरतमंद ही लोग बाजार में दिखाई दिए। पूरे जिले में पिछले 24 घंटे में 58 मिमी बरसात दर्ज की गई। जिले में कई जगहों पर घरों के गिरने की भी सूचना आई। सबसे ज्यादा दिक्कत कच्चे मकानों और झोपड़ियों में रहने वालों को उठानी पड़ी।

loksabha election banner

गुरुवार तड़के करीब तीन बजे से झमाझम बरसात शुरू हो गई। रात दस बजे तक लगातार झमाझम बरसात होती रही। सुबह बच्चे किसी तरह स्कूल तो पहुंच गए, लेकिन बरसात को देखते हुए जल्दी छुट्टी कर दी गई। इस कारण बच्चे भीगते हुए घर लौटे। भारी बरसात के कारण शहर आलम यह था कि लालसराय-घुमना मार्ग पर घुटनों तक ऊंचे जलभराव में कई लोगों के वाहन बंद हो गए। सर्वाधिक दिक्कत बाइक सवारों को हुई। तलैया फजल इमाम व मदारबाड़ी तो दूर आवास विकास जैसे पास इलाके में भी भारी जलभराव हुआ। नेकपुर चौरासी में पानी अधिक होने से नगर पालिका को वहां पंपिग सेट लगाना पड़ा। हालांकि वह बेअसर साबित हुआ। मोहल्ला बीबीगंज, पक्कापुल, गुदड़ी, खटकपुरा, स्टेट बैंक रोड पर भी जलभराव से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। मोहल्ला छक्का नाजिर कूंचा मोड़ पर भी जलभराव के चलते काफी देर तक आवाजाही रुकी रही। नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी रविद्र कुमार ने बताया कि तेज बारिश के चलते जलभराव हुआ है। बारिश रुकने पर कुछ घंटे में ही पानी निकल जाएगा, अन्य मोहल्लों में भी यही स्थिति है। नेकपुर चौरासी में जलभराव की समस्या है। वहां रेलवे लाइन के नीचे से पुलिया बनाने की अनुमति मिलने के बाद ही समस्या हल हो पाएगी, फिलहाल पंपिग सेट लगवाकर पानी निकलवाया जा रहा है। उधर मौसम विभाग ने शुक्रवार को भारी बरसात की चेतावनी जारी की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.