Move to Jagran APP

क्षेत्र में जंगली जानवर की दहशत, गोवंश का मिला क्षतविक्षत शव

खेत में जंगली जानवर द्वारा खाए गए गोवंश के अवशेष मिलने

By JagranEdited By: Published: Thu, 25 Aug 2022 07:30 PM (IST)Updated: Thu, 25 Aug 2022 07:30 PM (IST)
क्षेत्र में जंगली जानवर की दहशत, गोवंश का मिला क्षतविक्षत शव

क्षेत्र में जंगली जानवर की दहशत, गोवंश का मिला क्षतविक्षत शव

loksabha election banner

संवाद सूत्र, शमसाबाद : खेत में जंगली जानवर द्वारा खाए गए गोवंश के अवशेष मिलने पर ग्रामीणों ने पुलिस व वन विभाग को सूचना दी। वन विभाग की टीम ने गोवंश के अवशेष का पोस्टमार्टम कराया। पुलिस ने ड्रोन कैमरा उड़ाकर जंगली जानवर की तलाश की, लेकिन कुछ नहीं दिखाई पड़ा।

गांव ललौर में ग्रामीणों ने बुधवार रात जंगली जानवर देखा। गुरुवार सुबह खेत में गाय के अवशेष पड़े मिले। ग्रामीणों ने वन विभाग तथा अधिकारियों को सूचना दी। वन दारोगा राकेश तिवारी व रेंजर अरुण कुमार अवस्थी ने अपनी टीम के साथ जांच पड़ताल की। गाय के अवशेष को फैजभाग ले जाकर पोस्टमार्टम कराया। थाना प्रभारी ने सर्विलांस तथा ड्रोन कैमरा को मंगवा कर जंगली जानवर को पकड़ने के लिए खोजबीन कराई। रेंजर अरुण कुमार अवस्थी ने बताया तेंदुआ जैसे कोई भी निशान नहीं मिले हैं, फिर भी टीम को लगा दिया गया है। गाय का पोस्टमार्टम कराया गया है। कुछ दिन पूर्व गांव रोशनाबाद के ग्रामीणों ने भी जंगली जानवर होने की सूचना दी थी, जिस पर खेतों में खोजबीन की गई, लेकिन तेंदुआ जैसा कोई भी सबूत नहीं मिला। थाना प्रभारी मनोज कुमार भाटी ने बताया ड्रोन कैमरा उड़ाकर दुबरी, रोशनाबाद व चिलसरा में जंगली जानवर की तलाश की गई, लेकिन कहीं कुछ भी ऐसा नजर नहीं आया। कुछ जगह पैर के निशान मिले हैं, लेकिन वन विभाग के कर्मचारियों ने तेंदुआ होने की पुष्टि नहीं की है। फिर भी नजर रखी जा रही है। ग्रामीणों को भी जागरूक कर दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.