Move to Jagran APP

Farrukhabad News: जेल में बंद बसपा नेता की लग्जरी कार पुलिस ने की जब्त; सेना में भर्ती प्रशिक्षु जवान बर्खास्त

मोहल्ला कसरट्टा निवासी जेल में बंद अनुपम दुबे की कार जब्त की गई है। उनसे जुड़े दो वाहन अभी तक जब्त किए जा चुके हैं। विदित है कि अनुपम दुबे के दो ट्रैक्टर मोहम्मदाबाद कोतवाली पुलिस ने भी जब्त कर रखे हैं।

By adarsh mishraEdited By: Shivam YadavPublished: Sun, 18 Sep 2022 08:15 PM (IST)Updated: Mon, 19 Sep 2022 06:30 AM (IST)
Farrukhabad News: जेल में बंद बसपा नेता की लग्जरी कार पुलिस ने की जब्त; सेना में भर्ती प्रशिक्षु जवान बर्खास्त
पुलिस ने एक लग्जरी कार जब्त कर ली है।

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता। जेल में बंद बसपा नेता अनुपम दुबे ने पुलिस का शिकंजा कसने के बाद अपने कुछ वाहनों को दूसरे लोगों के नाम स्थानांतरित कर दिया था। पुलिस ने एक लग्जरी कार जब्त कर ली है। उसे कुर्क करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

loksabha election banner

मऊदरवाजा थाना प्रभारी आमोद कुमार सिंह ने बताया कि यह मोहल्ला कसरट्टा निवासी जेल में बंद अनुपम दुबे की कार जब्त की गई है। उनसे जुड़े दो वाहन अभी तक जब्त किए जा चुके हैं। विदित है कि अनुपम दुबे के दो ट्रैक्टर मोहम्मदाबाद कोतवाली पुलिस ने भी जब्त कर रखे हैं। 

गैंगस्टर व अन्य मुकदमों में वांछित अनुपम व स्वजन ने पुलिस का शिकंजा कसने के बाद कई वाहन व संपत्तियां अपने परिचितों के नाम स्थानांतरित कर दीं। यह कार भी अनुपम दुबे ने फतेहगढ़ निवासी गनेश सिंह के नाम स्थानांतरित कर दी थी।

तथ्य छिपाकर सेना में भर्ती प्रशिक्षु जवान बर्खास्त, एफआइआर

फर्रुखाबाद। तथ्य छिपाकर धोखाधड़ी कर राजपूत रेजीमेंट में भर्ती हुए युवक के खिलाफ रविवार को प्रशिक्षण मेजर ने फतेहगढ़ कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है। सैन्य अधिकारियों ने सेना के नियमों के तहत उसे पदमुक्त कर दिया है। राजपूत रेजीमेंट सेंटर के ट्रेनिंग मेजर श्रीकांत ने फर्जी अभिलेखों के आधार पर भर्ती हुए हरियाणा के जनपद रेवाणी के तहसील व थाना कोशली क्षेत्र के मुमताजपुर निवासी रंगरूट नवीन पुत्र विक्रम सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है।

दर्ज मुकदमे के अनुसार, दो जुलाई 2021 को राजपूत रेजीमेंट में नवीन भर्ती हुआ था। एक जुलाई 2021 को भर्ती कार्यालय पर भर्ती पूर्व दस्तावेज निरीक्षण के समय जान बूझकर अपने भाई के भी सेना में होने के तथ्यों को छिपाने के लिए गलत दस्तावेजों को जमा किया था। 

सेवानिवृत्त सैनिक को एक सदस्य को भर्ती करवाने की छूट

नियमानुसार रंगरूट नवीन भर्ती के लिए अयोग्य है। नियमानुसार सैनिक अपनी सेवा के दौरान या सेवानिवृत्ति के बाद सैन्य सेवा के भर्ती हेतु सिर्फ एक सदस्य या भाई या पुत्र को सेना में भर्ती करवाने की छूट प्राप्त कर सकता है। 

इससे यह साबित होता है कि उपराेक्त अभ्यर्थी ने छल कपट कर सेना में भर्ती हुआ है। रंगरूट को 19 सितंबर को आवश्यक कार्रवाई कर पदमुक्त किया जाएगा। इसके बाद पुलिस हिरासत में ले सकती है। कोतवाली प्रभारी सचिन कुमार सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। सोमवार को आरोपित की गिरफ्तारी की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.