Move to Jagran APP

वित्तविहीन शिक्षकों के वेतन को सड़क से सदन तक संघर्ष का एलान

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : माध्यमिक शिक्षक संघ चंदेल गुट के प्रदेश अध्यक्ष विधान परिषद सदस्य

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Nov 2018 08:43 PM (IST)Updated: Tue, 20 Nov 2018 08:43 PM (IST)
वित्तविहीन शिक्षकों के वेतन को सड़क से सदन तक संघर्ष का एलान
वित्तविहीन शिक्षकों के वेतन को सड़क से सदन तक संघर्ष का एलान

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : माध्यमिक शिक्षक संघ चंदेल गुट के प्रदेश अध्यक्ष विधान परिषद सदस्य चेतनारायण ¨सह ने मंगलवार को यहां कहा कि प्रदेश के 23 हजार वित्तविहीन स्कूलों के शिक्षक बेहद दयनीय स्थिति में गुजर-बसर को मजबूर हैं। इन्हें सम्मानजनक वेतन या मानदेय दिलाने के लिए सड़क से सदन तक संघर्ष किया जाएगा। सरकार ने शीघ्र घोषणा नहीं की तो विधान परिषद की कार्रवाई नहीं चलने दी जाएगी। विधान भवन का भी घेराव किया जाएगा।

loksabha election banner

क्रिश्चियन इंटर कालेज में आयोजित शैक्षिक संगोष्ठी व शिक्षक संघ के जनपदीय सम्मेलन में प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि वित्तविहीन शिक्षकों को वेतन या मानदेय के लिए शासन ने तीन सदस्यीय समिति गठित की थी। विधान मंडल सत्र शुरू होने से पहले ही समिति अपनी रिपोर्ट दे और सरकार वित्तविहीन स्कूलों की 7क (क) की मान्यता खत्म कर राजकोष से वेतन की घोषणा करे। पांच अंकों से कम मानदेय किसी भी हालत में स्वीकार नहीं किया जाएगा।

शिक्षकों को दायित्वबोध का पढ़ाया पाठ

विधान परिषद सदस्य राजबहादुर ¨सह चंदेल ने अध्यापकों को दायित्व बोध का पाठ पढ़ाते हुए कहा कि वह पूरी ईमानदारी से बच्चों को पढ़ाने का कर्तव्य निभाएं, अन्यथा आने वाली पीढ़ी गुरुजनों को माफ नहीं करेगी। एमएलसी कांती ¨सह व डा. असीम यादव ने पुरानी पेंशन बहाली को एकजुटता का आह्वान किया। इस अवसर पर दो सौ से अधिक सेवानिवृत्त प्रधानाचार्य, शिक्षक व शिक्षणेत्तर कर्मचारियों को सम्मानित किया गया। पूर्व एमएलसी व प्रदेश महामंत्री रामबाबू शास्त्री ने रिटायर शिक्षकों का सम्मान कराने पर जनपदीय पदाधिकारियों की सराहन की। वरिष्ठ नेता गुमान ¨सह यादव, जिलाध्यक्ष प्रभात यादव, मंत्री प्रवेश रतन शाक्य, कैलाश राजपूत, राजेश निराला ने विचार रखे। एडीआइओएस मीना यादव, श्याम पाल ¨सह, प्रवेश शाक्य भी मौजूद रहे। अध्यक्षता डा. अनार ¨सह यादव व संचालन महिपाल ¨सह ने किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.