Move to Jagran APP

टीका लगवाने वाले कोरोना वॉरियर्स से सीएमओ ने लिए हालचाल

जागरण संवाददाता फर्रुखाबाद टीकाकरण करने वाले स्वास्थ्य कर्मचारियों से सीएमओ ने रविवार क

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Jan 2021 10:21 PM (IST)Updated: Sun, 17 Jan 2021 10:21 PM (IST)
टीका लगवाने वाले कोरोना वॉरियर्स से सीएमओ ने लिए हालचाल
टीका लगवाने वाले कोरोना वॉरियर्स से सीएमओ ने लिए हालचाल

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : टीकाकरण करने वाले स्वास्थ्य कर्मचारियों से सीएमओ ने रविवार को हालचाल लिए। हालांकि जनपद में किसी की हालत नहीं बिगड़ी।

loksabha election banner

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. वंदना सिंह ने बताया कि शनिवार को जिन स्वास्थ्य कर्मचारियों ने अपना टीकाकरण कराया था, उनसे जानकारी ली गई, लेकिन किसी की हालत नहीं बिगड़ी। लोहिया अस्पताल के सीएमएस डॉ. अशोक कुमार ने बताया कि उन्होंने व स्टाफ ने टीकाकरण कराया था। किसी को कोई समस्या नहीं हुई है और न ही किसी ने बताया। उन्होंने बताया कि रविवार को भी उन्होंने सामान्य तरह से कामकाज किया। कमालगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. सोमेश अग्निहोत्री ने बताया कि उन्होंने भी टीकाकरण कराया था, लेकिन कोई समस्या नहीं हुई। मोहम्मदाबाद सीएचसी के प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. सौरभ कटियार ने बताया कि किसी भी स्वास्थ्य कर्मचारियों को कोई समस्या नहीं हुई है। सभी स्वस्थ हैं। कोविड टीकाकरण के दौरान तैनात रहेगी एंबुलेंस

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : कोरोना संक्रमण से निजात को कोविड वैक्सीन लगाई जा रही है। पहले चरण में स्वास्थ्य कर्मचारियों का टीकाकरण किया जा रहा है। टीकाकरण से अगर स्वास्थ्य कर्मचारियों की हालत बिगड़ती है, तो उन्हें तत्काल प्रभाव से मेडिकल कालेज भेजा जाएगा। इसके लिए अलग से तीनों बूथों पर एक-एक एंबुलेंस तैनात करने के आदेश दिए गए हैं।

अन्य जगहों पर टीकाकरण के दौरान कुछ स्वास्थ्य कर्मचारियों की हालत बिगड़ गई थी। हालांकि बाद में सभी स्वस्थ हो गए। इसे देखते हुए शासन ने टीकाकरण बूथों पर एक-एक 108 एंबुलेंस तैनात करने के आदेश दिए हैं। टीकाकरण तक एंबुलेंस अपने स्थान पर खड़ी रहेगी और किसी प्रकार की कॉल आने बाद भी वह कहीं नहीं जाएगी। स्वास्थ्य कर्मियों की सेहत को देखते हुए एंबुलेंस तैनात करने का निर्णय लिया गया है। इस संबंध में शासन ने मुख्य चिकित्साधिकारी को आदेश दिए हैं। मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. वंदना सिंह ने बताया कि शासन का आदेश मिला है। अगले टीकाकरण के दौरान संबंधित बूथों पर एंबुलेंस तैनात करने के लिए कह दिया गया है। उन्होंने बताया कि अगर किसी की हालत बिगड़ती है, तो संबंधित कर्मचारी को जिला अस्पताल और मेडिकल कालेज भेजा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.