Move to Jagran APP

7.64 लाख के गबन में वीडीओ को आरोपपत्र, बिल्सड़ी गांव का मामला

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : बिना कार्ययोजना के नियमविरुद्ध ढंग से ग्राम पंचायतों के खातों से लगभ

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Nov 2018 11:08 PM (IST)Updated: Sat, 17 Nov 2018 11:08 PM (IST)
7.64 लाख के गबन में वीडीओ को आरोपपत्र, बिल्सड़ी गांव का मामला
7.64 लाख के गबन में वीडीओ को आरोपपत्र, बिल्सड़ी गांव का मामला

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : बिना कार्ययोजना के नियमविरुद्ध ढंग से ग्राम पंचायतों के खातों से लगभग 7.64 लाख की धनराशि आहरित कर गबन करने के मामले में एफआइआर का नोटिस जारी किया गया है।

loksabha election banner

जिला पंचायतराज अधिकारी अमित त्यागी ने बताया कि ग्राम पंचायत बिल्सड़ी, नरायनपुर व पहाड़पुर में तैनाती के दौरान कार्ययोजना स्वीकृत कराए बिना ही 764078 रुपये की धनराशि का आहरण करने के मामले में ग्राम विकास अधिकारी अजय कुमार द्विवेदी को नोटिस जारी किया गया था। अजय कुमार की ओर से दिए गए स्पष्टीकरण में साक्ष्य सहित अवगत कराया गया कि प्रश्नगत अवधि में उक्त ग्राम पंचायतों में ग्राम विकास अधिकारी हृदेश कुमार पांडेय की तैनाती थी। बाद में मुख्य विकास अधिकारी के आदेश पर संबंधित बैंक से स्टेटमेंट प्राप्त कर परीक्षण किया तो इस बात की पुष्टि हुई कि हृदेश पांडेय ने वर्ष 2018-19 में 240116, 127300 व 396662 रुपये की धनराशि आहरित की। उन्होंने बताया कि शासनादेश के विपरीत बिना कार्ययोजना तैयार कराए धनराशि आहरित करने, उच्चाधिकारियों के आदेशों की अवहेलना व पदीय दायित्वों के निर्वहन में मनमानी के मामले में ग्राम विकास अधिकारी हृदेश पांडेय को नोटिस जारी किया गया है। नोटिस के संदर्भ में तीन दिन के भीतर संतोषजनक उत्तर न मिलने पर गबन के मामले में एफआइआर दर्ज कराते हुए अनुशासनात्मक कार्रवाई कर दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.