संवाद सूत्र, नवाबगंज : विकास खंड मोहम्मदाबाद की ग्राम पंचायत सितवनपुर पिथू के मजरा हेकलगंज स्थित गोशाला का रविवार दोपहर बाद डीएम मानवेंद्र सिंह व सीडीओ एम अरून्मोली ने निरीक्षण किया। उन्होंने गोशाला में प्रकाश की पर्याप्त व्यवस्था के लिए सोलर लाइटें लगवाने के निर्देश दिए। उन्होंने गोशाला परिसर में बने तालाब, गायों के लिए बोए गए हरे चारे आदि को देखा।

जिलाधिकारी ने गोशाला में बंद 665 गोवंश के लिए आसपास की 15 ग्राम पंचायतों को जोड़कर प्रधानों के माध्यम से प्रतिदिन गोवंश के लिए रोटी एकत्रित करने को कहा। गोवंश के हरे चारे के लिए चिह्नित ग्राम पंचायतों में श्रेणी पांच में दर्ज चरागाह की भूमि पर हरा चारा उगाने व गोशाला तक परिवहन की जिम्मेदारी ग्राम पंचायतों को सौंपने के निर्देश दिए। गोशाला परिसर में लगे सीसी कैमरों में तीन कैमरे बंद होने पर उन्हें भी चालू करने को कहा। उन्होंने कहा कि पूर्व में लगाए गए जो पेड़ सूख गए हैं, उनके स्थान पर नए पौधे रोपित करें।

इसके बाद उन्होंने अधिकारियों की बैठक कर जानकारी ली। उन्होंने कहा कि सभी गोशालाओं में गेट पर नोडल अधिकारी, सचिव एवं ग्राम प्रधान का विजिट रोस्टर पेंट कराएं। राजेपुर ब्लाक के बीडीओ से कटरी धर्मपुर गोशाला में गड्ढे होने की जानकारी पर मिट्टी डलवाकर समतल कराने के निर्देश दिए। डीपीओ भारत प्रसाद से जनपद के सभी गोवंश आश्रय स्थल के बारे में जानकारी ली। डीपीओ ने कुछ गोशालाओं में बिजली की व्यवस्था न होने की जानकारी दी। जिला कृषि अधिकारी आरके सिंह, परियोजना निदेशक राजमणि वर्मा, डीपीआरओ शिवशंकर, सिटी मजिस्ट्रेट अशोक कुमार मौर्या, एसडीएम सदर अनिल कुमार, एसडीएम कायमगंज सुनील कुमार, एसडीएम अमृतपुर नरेंद्र कुमार, तहसीलदार कायमगंज प्रदीप कुमार सिंह, अधिशाषी अधिकारी आशीष कुमार, एसडीओ नवाबगंज आरके वर्मा सहित अन्य अधिकारी रहे। बैठक से अनुपस्थित छह पंचायत सचिवों का वेतन रुका

फर्रुखाबाद : जिला पंचायत राज अधिकारी शिव शंकर सिंह ने रविवार को सितवनपुर पिथु गोशाला में विकास खंड मोहम्मदाबाद के पंचायत सचिवों की समीक्षा बैठक की। बैठक में स्वयं सहायता समूहों को भुगतान, पंचायत भवन, शौचालय व हैंडपंप रिबोर की समीक्षा की गई। बैठक से अनुपस्थित पंचायत सचिव रनवीर कुमार, अनुपम वाजपेयी, अमित शुक्ला, संदेश यादव, अखिलेश यादव व नीरज यादव का वेतन रोकने के आदेश दिए गए।

Edited By: Jagran