Move to Jagran APP

10 से 20 दिसंबर के बीच होगी 12 जनपदों की सेना भर्ती

(बहराइच, बलरामपुर, बरेली, बदायूं, हरदोई, लखीमपुर खीरी, पीलीभीत, संभल, शाहजहांपुर, श्राव

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Nov 2018 08:47 PM (IST)Updated: Tue, 20 Nov 2018 08:47 PM (IST)
10 से 20 दिसंबर के बीच होगी 12 जनपदों की सेना भर्ती

(बहराइच, बलरामपुर, बरेली, बदायूं, हरदोई, लखीमपुर खीरी, पीलीभीत, संभल, शाहजहांपुर, श्रावस्ती और सीतापुर के लिए महत्वपूर्ण)

loksabha election banner

--

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : फतेहगढ़ स्थित राजपूत रेजीमेंटल सेंटर में आगामी 10 से 20 दिसंबर के बीच सेना भर्ती रैली का आयोजन किया जाएगा। इसमें फर्रुखाबाद के अलावा बहराइच, बलरामपुर, बरेली, बदायूं, हरदोई, लखीमपुर खीरी, पीलीभीत, संभल, शाहजहांपुर, श्रावस्ती और सीतापुर जनपदों के अभ्यर्थी भाग लेंगे। मंगलवार को सेना भर्ती कार्यालय बरेली से आए कर्नल एस. सरदाना ने जिला प्रशासन और पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर भर्ती के दौरान व्यवस्थाओं के बारे में विचार विमर्श किया।

कर्नल सरदाना ने बताया कि इस दौरान जनरल ड्यूटी सोल्जर, सोल्जर क्लर्क, स्टोर कीपर टेक्निकल, सोल्जर ट्रेड्समैन, सोल्जर टेक्निकल, सोल्जर टेक्निकल (नर्सिंग असिस्टेंट) और सिपाही-फार्मा पदों के लिए युवाओं की भर्ती की जाएगी। रैली में शामिल होने के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया जारी है। आवेदन की अंतिम तिथि 24 नवंबर है। जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक के दौरान कर्नल सरदाना ने भर्ती से संबंधित पूर्ण जानकारी संबंधित अधिकारियों को उपलब्ध कराई। उन्होंने बताया कि सभी अभ्यर्थी बस स्टैंड व रेलवे स्टेशन से सीधे बरगदियाघाट स्थित कैंप पहुंचेंगे। संबंधित व्यवस्थाएं जिला प्रशासन द्वारा कराई जाएंगी। उन्होंने यह भी बताया कि भर्ती में असफल होने पर कई बार अभ्यर्थियों द्वारा उपद्रव किए जाने संभावना रहती है। शांति व्यवस्था बनाए रखने को पर्याप्त पुलिस बल व फायर टेंडर की व्यवस्था की जाए। जिलाधिकारी ने अपर पुलिस अधीक्षक को चिन्हित स्थानों व मार्गों पर पर्याप्त पुलिस बल तैनात करने के निर्देश दिए। मुख्य चिकित्साधिकारी को बरगदियाघाट व भर्ती स्थल पर स्वास्थ्य टीम व एंबुलेंस की, जिला पंचायत राज अधिकारी को बरगदियाघाट पर सफाई कर्मचारियों और उप जिलाधिकारी सदर को भर्ती तिथियों में पर्याप्त सफाई व्यवस्था, मोबाइल टायलेट एवं पानी के टैंकरों की व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग को सेना भर्ती के दौरान बैरीके¨डग व अधिशासी अभियंता विद्युत को प्रकाश व्यवस्था कराने के निर्देश दिए। थाना प्रभारी आरपीएफ को सेना भर्ती रैली के दौरान समुचित यातायात व्यवस्था के लिए संबंधित जनपदों से ट्रेनों में अतिरिक्त बोगियां लगाने को डीआरएम को लिखित में अवगत कराने के निर्देश दिए। एआरएम रोडवेज को संबंधित जनपदों से अतिरिक्त बसों की मांग को पत्र लिखने को कहा। एआरटीओ से अभ्यर्थियों को रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड तक वापस पहुंचाने को भर्ती स्थल के गेट पर ही पर्याप्त वाहन लगाने को कहा गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.