Move to Jagran APP

खराब हैंडपंप, झूलता केबल व गंदगी से सब परेशान

वार्ड नंबर : 40 सुदामा नगर शामिल मोहल्ले : नितगंजा दक्षिण, हाता मंगल खां, नेहरु रोड से रेलव

By JagranEdited By: Published: Sun, 11 Nov 2018 06:11 PM (IST)Updated: Sun, 11 Nov 2018 06:11 PM (IST)
खराब हैंडपंप, झूलता केबल व गंदगी से सब परेशान
खराब हैंडपंप, झूलता केबल व गंदगी से सब परेशान

वार्ड नंबर : 40 सुदामा नगर

loksabha election banner

शामिल मोहल्ले : नितगंजा दक्षिण, हाता मंगल खां, नेहरु रोड से रेलवे रोड मठिया देवी मंदिर, सेठ गली, मोमबत्ती गली, गली नरायनदास, मित्तूकूंचा, शहतावन लाल, नया कोठा पार्चा, गोहाई स्ट्रीट, बूरावाली गली

मतदाता : 5700

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : शहर में विकास के दावे हुए और उसका राजनीतिक लाभ भी लिया गया, लेकिन हकीकत यह है कि समस्याएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। जागरण टीम ने रविवार को घनी आबादी के वार्ड 40 सुदामा नगर का जायजा लिया तो समस्याएं ही समस्याएं मिलीं। वार्ड में अधिकांश हैंडपंप खराब हैं, पोल न होने से बिजली की केबल झूलता मिला। जगह-जगह गंदगी के ढेर लगे रहते हैं। पालिका ने कुछ स्थानों पर स्टैंड पर कूड़ेदान लगाए थे। नागरिकों ने जागरुकता के अभाव में जलता हुआ कूड़ा डाल दिया। शहर में पानी, सफाई, जलभराव, सड़कों के निर्माण की जिम्मेदारी नगर पालिका परिषद की है। इसके बावजूद मोहल्ले की सड़कें बदहाल हैं। उनके किनारे नालियां भी चोक हैं।

घनी आबादी के सुदामा नगर के मोहल्ला बूरावाली गली में लगा कूड़ेदान जानवरों ने तोड़ दिया। इससे कूड़ा सड़क पर दिन भर बिखरा रहता है। आवारा जानवर भी गली में चौबीस घंटे घूमते हैं। मोहल्ले के ही कन्हैया गुप्ता ने बताया कि गली में केबल झूलता रहता है। सभासद ने शुरू से ही पालिकाध्यक्ष से विरोध ले लिया। इसके चलते वह वार्ड की समस्याओं के बजाय शिकायतों में ही व्यस्त रहते हैं। इसी वार्ड में शहर कोतवाली भी आती है। कोतवाली के निकट तीन माह पहले नलकूप की बो¨रग कराई गयी थी, जो सफल नहीं हो सकी। कोठा पार्चा स्थित सभासद के आवास वाली गली तक का निर्माण नहीं हो पा रहा है। पानी की सप्लाई न आने से लोगों को जरूरत का पानी निजी साधनों से ही लेना पड़ता है। नागरिकों का दर्द

- मोहल्ला मित्तूकूंचा निवासी सुशील ने बताया कि पानी की सप्लाई न आने की वजह से लोगों को आसपास से पानी लेना होता है। पानी की सप्लाई नियमित की जाए।

- शहतावन लाल निवासी इश्तियाक ने बताया कि कोतवाली के सामने सब्जी मंडी की सड़क टूटी है। अक्सर रिक्शा पलट जाते हैं। मूलभूत समस्याओं पर अधिकारियों को ध्यान देना चाहिए।

- बूरा वाली गली निवासी प्रियंका शर्मा ने बताया कि मोहल्ले में बिजली के पोल न होने से केबल झूलता रहता है। पानी की समस्या व गंदगी बड़ी परेशानी है। इससे निजात मिलनी चाहिए।

- लता ने कहा, आवारा जानवरों व खराब स्ट्रीट लाइटों की वजह से काफी दिक्कत रहती है। जानवरों के कारण बच्चों व बुजुर्गों को अधिक खतरा रहता है। इस पर अंकुश लगना चाहिए। पालिकाध्यक्ष की सुनें

सभासद अतुल शंकर दुबे ने बताया कि पालिकाध्यक्ष को वार्ड की समस्याएं बता चुके हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। खराब हैंडपंपों व स्ट्रीट लाइटों को सही कराने की भी मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.