Move to Jagran APP

प्रसव पीड़िता को गलत दवा दे, वसूले पांच हजार

रुदौली (फैजाबाद) : प्रसव पीड़िता महिला को गलत दवा देने व पांच हजार रुपये वसूलने का मामला प्रका

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 Jul 2018 12:05 AM (IST)Updated: Thu, 19 Jul 2018 12:05 AM (IST)
प्रसव पीड़िता को गलत दवा दे, वसूले पांच हजार
प्रसव पीड़िता को गलत दवा दे, वसूले पांच हजार

रुदौली (फैजाबाद) : प्रसव पीड़िता महिला को गलत दवा देने व पांच हजार रुपये वसूलने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़िता के ससुर ने एसडीएम व सीएमओ से शिकायत कर एएनएम के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। मामला मवई सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अंतर्गत ¨दगबरपुर गांव का है। यहां के निवासी रामलखन का आरोप है कि उसकी बहू रीता प्रसव पीड़ित थी। 13 जून को सीएचसी मवई में भर्ती कराया गया। यहां पर एएनएम अमरावती ने प्रसव कराने के नाम पर पांच हजार रुपए वसूल लिए। उसके बाद लगभग दो हजार रुपये की बाहर की दवा लिख दी। एएनएम ने एक इंजेक्शन भी प्रसूता को लगाया।

loksabha election banner

उसके बाद उसकी हालत बिगड़ने लगी। एएनएम की ही सलाह पर आनन-फानन में उसे भिटरिया स्थित निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया। परिजन प्रसूता को लेकर वहां पहुंचे। वहां चिकित्सकों ने गलत दवा देने की बात बताई। दो दिन बाद महिला का प्रसव हुआ। भुक्तभोगी ने एएनएम पर कार्रवाई की मांग की है। एसडीएम पंकज ¨सह ने बताया कि सीएचसी अधीक्षक को जांच करने के निर्देश दिए गए है। जांच में दोषी मिलने पर एएनएम के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.