Move to Jagran APP

विभिन्न आयोजनों के बीच मनाया गया अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर मंजूषा मेडिकल

By JagranEdited By: Published: Tue, 09 Mar 2021 11:00 PM (IST)Updated: Tue, 09 Mar 2021 11:00 PM (IST)
विभिन्न आयोजनों के बीच मनाया गया अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस

अयोध्या : अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर मंजूषा मेडिकल रिसर्च सेंटर में डा. जीके पांडेय व डा. मंजूषा पांडेय के अगुवाई में निश्शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का उद्घाटन छोटी छावनी के महंत कमलनयन दास ने फीता काटकर किया।

loksabha election banner

स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ डा. मंजूषा पांडेय ने बताया कि सुबह से कैंप में शुरू हुआ इलाज व जांच का कार्य देर शाम तक चला, जिसमें सैकड़ों महिलाओं व पुरुषों ने पहुंच कर खून, कंप्यूटराइज्ड मशीन से हड्डी में कैल्शियम की जांच के अलावा दवाओं का वितरण भी किया गया। इस दौरान शिविर में कोविड-ं19 के नियमों का स्वास्थ्य कर्मियों व मरीजों ने पूरी तरह पालन किया। डा. मंजूषा ने कहाकि समाज में बहुत से ऐसे लोग हैं जो आर्थिक तंगी की वजह से अपना व परिवार के सदस्यों का समय पर सही इलाज नहीं करा सकते, उनके लिए निश्शुल्क चिकित्सा शिविर वरदान साबित हो रहा है। अविवि में शिक्षक हुई सम्मानित

संसू, अयोध्या : डा. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय में एमएड के छात्राध्यापकों ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर एक कार्यक्रम आयोजित किया। कार्यक्रम में शिक्षिका डा. शशिकला सिंह व डा. नीलम सिंह को छात्राध्यापक सुषमा सिंह, ज्योति सिंह, यशवंत यादव, अखिलेंद्र प्रताप सिंह ने स्मृति चिन्ह व पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया। पराग परिवार ने महिलाओं को किया सम्मानित

संसू, अयोध्या: अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर पराग परिवार की तरफ से महिला सम्मान समारोह का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता महाप्रबंधक दुग्ध संघ अयोध्या मंडल राजेश कुमार सचान व संचालन संध्या सक्सेना ने किया। इस मौके पर अध्यक्ष दुग्ध संघ आनंद सिंह मोनी ने अतिथियों का स्वागत किया। कार्यक्रम में अंबेडकरनगर की आशादेवी तथा सुलतानपुर की पूनम यादव को नंदबाबा पुरस्कार से सम्मानित किया गया। दिव्यांग बच्चों को सामाजिक पटल पर स्थापित करने वाली अयोध्या की वाणी शुक्ला, जिला चिकित्सालय की सिस्टर निर्मला देवी, नेहा, महिला चिकित्सालय की डा. प्रियंका जैन, डा. जोया वर्मा, डा. निशी सिंह, समाज सेविका रेखा गुप्ता, नगर निगम सफाई कर्मी रन्नो, देवरत्ती को भी सम्मानित किया गया।

------------

25 छात्राओं का निश्शुल्क दाखिला

महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय गद्दोपुर में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया, जबकि ग्रामर्षि एकेडमी में महिला महाविद्यालय की प्राचार्य अंजू पांडेय ने 25 बच्चियों का निश्शुल्क दाखिला किया। संगोष्ठी के दौरान अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि बेटियां घर का मान, सम्मान, संस्कार और स्वाभिमान होती हैं। आगे बढ़कर अपने माता-पिता, समाज और राष्ट्र का नाम भी रोशन करती हैं। इस अवसर पर नारी शिक्षा के महत्व पर लघु नाटक, कन्या भ्रूण हत्या पर गीत प्रस्तुत किए गए। कार्यक्रम में डा. संगीता पटेल, डा. वीरेंद्र पांडेय, डा. सुभाष वर्मा, डा. किरन वर्मा, डा. अलका तिवारी और ग्रामर्षि एकेडमी के प्रधानाचार्य आरवी शर्मा, डीएन दुबे आदि उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.