अयोध्या : केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी) में मुन्ना भाइयों की दखल दिखी। जिले में अलग-अलग परीक्षा केंद्रों से दो मुन्ना भाइयों सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। कैंट पुलिस ने अंबेडकरनगर जिले के मालीपुर थाना अंतर्गत कुसुमापुर निवासी कृष्णकांत विश्वकर्मा और चंद्रशेखर तथा महराजगंज पुलिस ने बहराइच जिले के कोतवाली देहात अंतर्गत सौलापुर निवासी बृजेश को गिरफ्तार किया है।

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से रविवार को आयोजित सीटीईटी परीक्षा की पहली पाली में महराजगंज थाना क्षेत्र के भगवानबक्श महाविद्यालय पूराबाजार से बृजेश को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में सामने आया है कि बृजेश संभल के गुन्नौर निवासी महेश के स्थान पर परीक्षा दे रहा था। बृजेश के बारे में पुलिस को गोपनीय सूचना मिली थी। इसी आधार पर थाना प्रभारी श्रीनिवास पांडेय ने पहुंचकर बृजेश को गिरफ्तार किया। बृजेश ने परीक्षा देने के लिए महेश से 70 हजार रुपये की रकम तय की थी। अंग्रेजी में परास्नातक बृजेश प्रयागराज स्थित एक अंग्रेजी माध्यम स्कूल में अध्यापक है।

दूसरी घटना कैंट थाना क्षेत्र के कैंब्रियन स्कूल की है। यहां से सीटीईटी परीक्षा देते हुए गिरफ्तार किया गया कृष्णकांत विश्वकर्मा अंबेडकरनगर जिले के आलापुर भवनापुर निवासी चंद्रशेखर पांडेय के स्थान पर परीक्षा दे रहा था। प्रवेश पत्र और परीक्षा के दस्तावेज में तस्वीर विभिन्न मिलने पर सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंच कृष्णकांत को गिरफ्तार किया। कृष्णकांत बीएड कर चुका है और सीटीईटी की परीक्षा भी पास कर चुका है। उसने चंद्रशेखर से 50 हजार में सौदा तय किया था। सीओ सिटी अरविद चौरसिया ने चंद्रशेखर को हिरासत में लिया है। सीओ सिटी ने बताया कि दोनों पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस