Move to Jagran APP

कई दिनों बाद गुलजार हुए स्कूल-कॉलेज

अयोध्या बीती छह नवंबर से ही बंद चल रहे अयोध्या-फैजाबाद के स्कूल कॉलेज बुधवार को खुल गए। सुबह सड़कों पर बच्चों की चहलकदमी शुरू हुई। विद्यालयों के लिए बच्चे टेंपो से स्कूल रवाना हुए तो रामनगरी के बच्चों के सामने संकट जरूर रहा। मंगलवार को लोगों में बेचैनी व कौतुहल रहा। सामान्य तौर पर टेंपो श्रीराम अस्पताल पर ही रोक दिए गए।

By JagranEdited By: Published: Wed, 13 Nov 2019 11:19 PM (IST)Updated: Thu, 14 Nov 2019 06:11 AM (IST)
कई दिनों बाद गुलजार हुए स्कूल-कॉलेज
कई दिनों बाद गुलजार हुए स्कूल-कॉलेज

अयोध्या : बीती छह नवंबर से ही बंद चल रहे अयोध्या-फैजाबाद के स्कूल कॉलेज बुधवार को खुल गए। सुबह सड़कों पर बच्चों की चहलकदमी शुरू हुई। विद्यालयों के लिए बच्चे टेंपो से स्कूल रवाना हुए तो रामनगरी के बच्चों के सामने संकट जरूर रहा। मंगलवार को लोगों में बेचैनी व कौतुहल रहा। सामान्य तौर पर टेंपो श्रीराम अस्पताल पर ही रोक दिए गए।

loksabha election banner

मंगलवार शाम इसे देखते हुए अभिभावकों में बेचैनी रही। सुबह होते ही रामनगरी के अधिकांश बच्चे अभिभावकों के संग विद्यालय गए। इस बीच टेंपो व अन्य स्कूली वाहनों के ड्राइवर भी फोन करते रहे। कोई टेढ़ीबाजार तो कोई श्रीराम अस्पताल तक बच्चों को छोड़ने का आग्रह करता रहा। अपराह्न जब विद्यालय बंद हुए तो आम वाहन एवं टेंपो रामनगरी में दौड़ते रहे। इस वजह से उन्हें आने-जाने में आसानी हुई।

जिलाधिकारी ने लिया संज्ञान, दी अनुमति अयोध्या : 12 नवंबर के बाद विद्यालयों में अवकाश आगे नहीं बढ़ा और रामनगरी में वाहन संचालन बंद होने की समस्या जिलाधिकारी अनुज कुमार झा के संज्ञान में आई तो उन्होंने एसएसपी आशीष तिवारी से बातचीत कर स्कूली वाहन को आने-जाने की अनुमति दी। नगरी को सामान्य होने में मदद भी की। इसी वजह से अयोध्या नगर में यातायात सामान्य होने के साथ ही आमजन सामान्य अपने रौ में आ सका। साकेत में उमड़ी भीड़

अयोध्या : अवध विवि की मुख्य परीक्षा का फार्म भरने व हार्ड कापी जमा करने की तिथि नजदीक आने पर साकेत महाविद्यालय में अवकाश के बाद जमावड़ा लगा रहा। अवध विवि में पहले दिन ही कक्षाएं पूरे प्रवाह में आ गई। मिड सेमेस्टर परीक्षा की तैयारी होती रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.