अयोध्या : साकेत महाविद्यालय में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को मूलभूत सुविधा उपलब्ध कराने के लिए संघर्षरत छात्रनेता अंकित सिंह विश्वजीत ने साथियों के साथ एकबार फिर आमरण अनशन शुरू कर दिया है। सोमवार को हनुमानजी के चित्र पर पुष्पअर्पित करने के साथ उन्होंने अनशन शुरू किया। अंकित ने एलान किया कि छात्र सुविधाओं की बहाली तक अनशन पर जारी रहेगा।

बताया, पहले भी इन मांगों के बारे में उच्चाधिकारियों को जानकारी दी है। प्राचार्य को भी मांगपत्र दिया, एक बार धरने पर रहा। मांग पूरी करने की जगह केवल भरोसा दिलाया गया। विश्वजीत ने पुस्तकालय में पुरानी पुस्तकों की जगह पाठ्यक्रम के अनुसार किताबों की खरीदारी करने, सरदार भगत सिंह छात्रावास को सुरक्षा बलों से मुक्त कराने तथा गृह विज्ञान के जर्जर लैब को दुरुस्त कराने की मांग की।

उन्होंने कॉलेज परिसर की पेंटिग कराने के साथ अराजकतत्वों व बिना परिचयपत्र के किसी को प्रवेश न देने की मांग भी की है। वाहन स्टैंड व कैंटीन की सुविधा बहाल करने सहित अन्य मांगें भी शामिल हैं। छात्रनेता अमित सिंह ने कहा कि यदि कॉलेज प्रशासन ने मांग पूरी न की तो व्यापक आंदोलन की रूपरेखा तैयार की जाएगी। इस दौरान अजय कुमार मिश्र, आनंद कुमार, आकाश यादव, दीपक यादव मौजूद रहे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप