Move to Jagran APP

जनकपुर-अयोध्या मैत्री बस सेवा की अगवानीः साधक ने तीन घंटे में साधी पूरी रामनगरी

मैत्री बस सेवा के स्वागत को आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का रामनगरी का नाता प्रगाढ़ हुआ। तीन घंटे में योगी ने रामनगरी को साधने की भरपूर कोशिश की।

By Nawal MishraEdited By: Published: Sat, 12 May 2018 06:50 PM (IST)Updated: Sun, 13 May 2018 12:08 AM (IST)
जनकपुर-अयोध्या मैत्री बस सेवा की अगवानीः साधक ने तीन घंटे में साधी पूरी रामनगरी

फैजाबाद (जेएनएन)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या में एक साधक की तरह नजर आए और उन्होंने तीन घंटे में जनकपुर से आए अतिथियों का स्वागत, विकास योजनाओं की जानकारी, सरयू आरती और शादी समारोह जैसे कितने कार्यक्रमों में शिरकत कर अल्प समय में पूरी रामनगरी साध ली। मैत्री बस सेवा एक ओर जहां सांस्कृतिक विरासत को शीर्ष पर पहुंचाने वाली रही तो वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का रामनगरी का नाता भी प्रगाढ़ हुआ। करीब तीन घंटे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रामनगरी को साधने की भरपूर कोशिश की।

loksabha election banner

रिश्तों के सदियों पुराने सफर का जिक्र 

सुबह नौ बजे यहां हवाई पट्टी पहुंचे मुख्यमंत्री स्वागत की औपचारिकताओं के बाद सीधे रामकथा पार्क की ओर रवाना हुए, जहां उन्होंने जनकपुर-अयोध्या मैत्री बस सेवा के यात्रियों का स्वागत किया। एक ओर उन्होंने भारत-नेपाल के रिश्तों के सदियों पुराने सफर का जिक्र किया तो दूसरी ओर अयोध्या के विकास के लिए अपनी प्रतिबद्धता भी दोहराई। जनकपुरवासियों के स्वागत के उपरांत वे सरयू तट गये, जहां उन्होंने सरयू मइया की आरती उतारी। साथ ही राम की पैड़ी में जल के प्रवाह के लिए तैयार किये गये प्रोजेक्ट की जानकारी ली। इसके लिए उन्होंने राम की पैड़ी में जल के प्रवाह के लिए तैयार किये गये ब्लू प्रिंट को भी देखा। उन्होंने अधिकारियों को दिशा-निर्देश भी दिया। इसके बाद वे सांसद लल्लू सिंह की भतीजी के विवाह के समारोह में शामिल हुए। साथ ही वर-वधू को आशीर्वाद दिया। दोपहर करीब सवा 12 बजे वे गोरखपुर के लिए रवाना हो गये। 

वर-वधू को योगी का आशीर्वाद 

आज जनकपुर-अयोध्या मैत्री बस सेवा के यात्रियों का स्वागत करने पहुंचे प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, सांसद लल्लू सिंह की भतीजी के विवाह समारोह में भी शामिल हुए। कोटसराय स्थित त्रिमूर्ति गेस्ट हाउस में उन्होंने वर-वधू को आशीर्वाद दिया। उनके साथ ही प्रभारी मंत्री सतीश महाना, पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी व प्रमुख सचिव पर्यटन अवनीश अवस्थी ने भी वर-वधू को आशीर्वाद दिया। भाजपा जिलाध्यक्ष अवधेश पांडेय बादल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का वर व कन्या से परिचय कराया। इससे पहले रात विवाह समारोह में कैसरगंज सांसद बृजभूषण शरण सिंह, सांसद प्रियंका रावत, सांसद हरिओम पांडेय, आगरा के महापौर नवीन जैन समेत बड़ी संख्या में भाजपाइयों ने वैवाहिक समारोह में शिरकत की। 

हवाई पट्टी पर स्वागत 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हवाई पट्टी पर भाजपाइयों ने गुलाब का फूल भेंट कर स्वागत किया। सांसद लल्लू सिंह, अंबेडकर नगर सांसद हरिओम पांडेय, महापौर ऋषिकेश उपाध्याय, सहकारी बैंक के सभापति धर्मेंद्र प्रताप सिंह टिल्लू आदि थे। 

सीएम ने टिल्लू को दी बधाई 

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सहकारी बैंक के नवनिर्वाचित सभापति धर्मेंद्र प्रताप सिंह टिल्लू को बधाई दी। सीएम ने कहाकि केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाएं किसानों तक पहुंचें यह सुनिश्चित किया जाए। टिल्लू ने उन्हें भरोसा दिया कि संगठन और सरकार ने उन पर जो भरोसा किया है, उस पर खरे उतरेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.