अयोध्या: आचार्य नरेंद्रदेव कृषि विश्वविद्यालय के मत्स्य महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की परीक्षा में विश्वविद्यालय का परचम लहराया है। आयोग की ओर से मत्स्य विभाग के सहायक निदेशक पद के लिए आयोजित परीक्षा में यहां के विद्यार्थियों ने सफलता का रिकार्ड कायम किया है। 600 प्रतिभागियों की स्पर्धा में यहां के मेधावियों ने खुद को साबित करते हुए विवि का मान बढ़ाया है। चयनितों में आठ विद्यार्थी व एक फैकल्टी मेंबर शामिल है। विद्यार्थी रिचा चौधरी, मुक्ता सिंह, पूजा गौतम, गिरीश त्रिपाठी, आशीष मौर्या, जितेंद्र कुमार, विनोद कुमार वर्मा, सुमित कुमार एवं गेस्ट फैकेल्टी विभा लोहानी का चयन हुआ है। यह सभी छात्र विश्वविद्यालय के मत्सि्यकी महाविद्यालय से जुड़े हैं। अधिकांश इसी वर्ष पासआउट हैं। कुलपति डॉ. बिजेंद्र सिंह ने कहा कि वे छात्रों की उपलब्धि पर गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। सभी को बधाई दी। प्रवक्ता डॉ. अखिलेश कुमार सिंह ने बताया कि विवि में इस सफलता से खुशी की लहर है। मत्स्य महाविद्यालय के अधिष्ठाता डॉ. पीएस प्रामाणिक एवं डॉ. शकीला खान, डॉ. लक्ष्मी प्रसाद, डॉ. सुनील वर्मा एवं डॉ. दिनेश कुमार ने सभी छात्रों के सुखमय भविष्य की कामना की।

अपने आप में विवि के लिए बड़ी उपलब्धि है मत्स्य विभाग के 11 सहायक निदेशक पद पर कृषि विवि के नौ विद्यार्थियों का चयन होना।

एमए, एमकाम का रिजल्ट घोषित

अयोध्या: अवध विश्वविद्यालय से संबद्ध महाविद्यालयों की एमए प्रथम वर्ष-उर्दू, अर्थशास्त्र, समाजशास्त्र, शिक्षाशास्त्र, प्राचीन इतिहास विषयों एवं एमकाम प्रथम वर्ष की मुख्य परीक्षा वर्ष-2020 का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया गया है। यह जानकारी परीक्षा नियंत्रक उमानाथ ने दी। उन्होंने बताया कि परीक्षाफल वेबसाइट पर अपलोड है।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप