अयोध्या : भारतीय हैंडबाल फेडरेशन और भारतीय खेल प्राधिकरण के संयोजन में डॉ. भीमराव अंबेडकर अंतर्राष्ट्रीय क्रीड़ा संकुल अयोध्या में चल रहा प्रशिक्षण शिविर रविवार को ओलंपिक क्वालीफायर के वास्ते कतर में 17 अक्टूबर से होने वाली एशियन हैंडबाल चैंपियनशिप के लिए इंडिया टीम की घोषणा के साथ समाप्त हुआ। प्रशिक्षण शिविर के 24 खिलाड़ियों में अंतिम 16 खिलाड़ियों का चयन किया गया। भारतीय टीम में चयनित खिलाड़ियों की घोषणा भारतीय हैंडबाल फेडरेशन के संयुक्त सचिव जितेंद्र सिंह बबलू ने किया।

उन्होंने कहा कि दोहा के कतर में टीम का बेहतर प्रदर्शन भारत को सम्मान दिलाएगा। उन्होंने टीम के खिलाड़ियों को जीत का मंत्र भी दिया। भारतीय टीम सोमवार को प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने के लिए रवाना होगी। भारतीय टीम में पंजाब के सुजीत सिंह, अमीन इंदर सिंह, रनजीत सिंह, इंद्रजीत सिंह, करमजीत सिंह हैप्पी, चंडीगढ़ के गिरधारी लाल, मिथुन, रेलवे के गोलकीपर सोमवीर, नवीन सिंह, नवीन मलिक, हरियाणा के शुभम, मध्यप्रदेश के विक्रांत सिंह, सीआरपीएफ के रमेशचंद्र पी वेट तथा दिल्ली के भूपेंद्र टीम में स्थान मिला है।

भारतीय हैंडबॉल टीम के चीफ कोच महेंद्र लाल एनएसएनआईएस पटियाला, सहायक कोच सुजीत कुमार चंडीगढ़ व प्रवीण कुमार गुजरात को नियुक्त किया गया है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप