Move to Jagran APP

मस्जिदों से की जाती रही घरों पर नमाज अदा करने की अपील

अयोध्या शहर से लेकर गांव तक शुक्रवार को जुमा की नमाज को लेकर पुलिस सतर्क रही। मस्जिदों में भीड़ न एकत्र हो इसके लिए पहले से प्रमुख मस्जिदों पर पुलिस की तैनाती कर दी गई थी। पुलिस अधिकारी हर स्थिति पर नजर रखे रहे। प्रमुख मस्जिदों से जुड़े धर्मगुरुओं और क्षेत्र के मानिद लोगों से अपील करवाई जाती रही कि लोग अपने घरों पर आपस में दूरी बनाकर नमाज अदा करें।

By JagranEdited By: Published: Fri, 03 Apr 2020 10:21 PM (IST)Updated: Sat, 04 Apr 2020 06:03 AM (IST)
मस्जिदों से की जाती रही घरों पर नमाज अदा करने की अपील
मस्जिदों से की जाती रही घरों पर नमाज अदा करने की अपील

अयोध्या : शहर से लेकर गांव तक शुक्रवार को जुमा की नमाज को लेकर पुलिस सतर्क रही। मस्जिदों में भीड़ न एकत्र हो, इसके लिए पहले से प्रमुख मस्जिदों पर पुलिस की तैनाती कर दी गई थी। पुलिस अधिकारी हर स्थिति पर नजर रखे रहे। प्रमुख मस्जिदों से जुड़े धर्मगुरुओं और क्षेत्र के मानिद लोगों से अपील करवाई जाती रही कि लोग अपने घरों पर आपस में दूरी बनाकर नमाज अदा करें।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद पुलिस अधिकारी हरकत में आ गई। शांति व्यवस्था बनी रहे और लॉकडाउन का पालन सुनिश्चित कराए जाने के साथ किसी मस्जिद में भीड़ एकत्र न हो, इस पर काम शुरू हो गया। एसएसपी आशीष तिवारी ने शहर से लेकर गांव तक पुलिस अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिया। मस्जिदों के इमाम, मौलानाओं से मिलकर घरों में नमाज अदा करने की अपील करवाई गई। जिसका असर दिखाई पड़ा। मस्जिदों से संदेश प्रसारित किया जाने लगा कि घरों पर दूरी बना कर जुमा की नमाज अदा करें। टाटशाह मस्जिद के इमाम मौलाना शमसुल कमर कादरी, शिया जामा मस्जिद के इमाम-ए-जुमा मौलाना सैय्यद जाफर रजा, बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी, मुस्लिम लीग के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. नजमुल हसन गनी, मौलाना इनायतउल्ला, मौलाना शफीक आलम सहित सभी प्रमुख मस्जिदों के मौलानाओं, इमामों ने घरों पर नमाज अदा करने की अपील की। सीओ सिटी अरविद चौरसिया ने बताया कि जुमा की नमाज पर शहर में कहीं भीड़ एकत्र नहीं हुई।

............................इनसेट...............

हाई अलर्ट मोड पर रहा प्रशासन

रुदौली : मुस्लिम समाज ने घरों में ही जुमा की नमाज अदा की। मस्जिदों में नमाज महज पांच लोगों ने अदा की। कोरोना वायरस के चलते मस्जिद में नमाजियों की भीड़ नहीं हुई। एसडीएम विपिन सिंह, सीओ निपुण अग्रवाल, कोतवाल विश्वनाथ सिंह यादव सुबह से ही सतर्क रहे। जगह-जगह पुलिस की तैनाती बढ़ा दी गई। नगर में ड्रोन से छतों व आस-पास के परिक्षेत्र की चेकिग की गई। कोतवाल ने बताया कि जुमा की नमाज शांति पूर्वक अदा हुई। लॉक डाउन तोड़ने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किए जाने की हिदायत दी जाती रही। मवई में प्रभारी निरीक्षक चंद्रभानु यादव, पटरंगा निरीक्षक अपने क्षेत्रों में पुलिस के साथ मुस्तैद रहे।

..........................इनसेट.............

मस्जिद में नमाज अदा करने वाले तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

बीकापुर: कोतवाली क्षेत्र के चौरेबाजार स्थित नई बस्ती में लॉकडाउन का उल्लंघन कर मस्जिद में नमाज अदा करने के एक मामले में तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस के मुताबिक कुछ लोग नमाज अदा करने मस्जिद पहुंच गए थे। चौकी प्रभारी अभिनंदन पांडेय ने मौके पर पहुंच कर एकत्र लोगों से घर जाने को कहां, लेकिन किसी ने बात नहीं मानी। बताया कि मस्जिद पर भीड़ एकत्रित करने और लॉकडाउन का उल्लंघन करने के आरोप में अरशद हुसैन, इरफान हुसैन व शाहनवाज हुसैन निवासी चौरे चंदौली के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.