Move to Jagran APP

विधिक राय तय करेगा स्कूल प्रबंधन पर कार्रवाई

फैजाबाद : छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म कांड में पुलिस विद्यालय प्रबंधन की जवाबदेही अभी तय नहीं हो

By JagranEdited By: Published: Sun, 03 Dec 2017 11:38 PM (IST)Updated: Sun, 03 Dec 2017 11:38 PM (IST)
विधिक राय तय करेगा स्कूल प्रबंधन पर कार्रवाई

फैजाबाद : छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म कांड में पुलिस विद्यालय प्रबंधन की जवाबदेही अभी तय नहीं हो सकी है। पुलिस स्कूल प्रबंधन पर कार्रवाई से पहले अभियोजन अधिकारियों से विधिक राय लेगी। विधिक राय ही स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई का भविष्य तय करेगी। आइजी विजय प्रकाश की ओर से मामला संज्ञान लेने के बाद विधिक राय की दिशा में तेजी आई है। पुलिस वारदात से जुड़े दस्तावेजों को एकत्र कर ज्वाइंट डायरेक्टर अभियोजन को भेजेगी। विवेचक की ओर से कागजी कोरम पूरा कर लिया गया है, सोमवार को पत्रावलियां जेडी अभियोजन के पास भेजने की कार्रवाई पूरी हो सकती है।

loksabha election banner

कोतवाली नगर क्षेत्र के एक प्रतिष्ठित स्कूल में पढ़ने वाली आठ वर्षीय छात्रा के साथ गत 16 नवंबर को सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया था। घटना की प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस ने वारदात में शामिल तीन आरोपियों को जेल भेज चुकी है। इस घटना में कुछ अज्ञात लोगों को भी नामजद कराया गया है। अज्ञात आरोपियों की अभी तक शिनाख्त नहीं हो सकी है। पीड़ित के पिता का कहना है कि एसएसपी से हुई उनकी मुलाकात में अभियोजन अधिकारी से विविध राय ली गई, लेकिन ये राय सिर्फ मौखिक ही रही। घटना को 17 दिन बीत चुके हैं और पुलिस अब जाकर विधिक राय लेगी, जबकि घटना सामने आने के बाद से ही स्कूल प्रबंधन पर आरोप लगाया जा रहा है। इस मामले में विद्यालय प्रबंधन पहले ही अपना पक्ष रख चुका है। विद्यालय प्रबंधन ने घटना को जघन्य बताया है और आरोपियों पर सख्त कार्रवाई का पक्षधर है। प्रबंधन का कहना है कि बगैर पुलिस वेरीफिकेशन उनके यहां कर्मचारी नियुक्त नहीं होते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.