Move to Jagran APP

जनता क‌र्फ्यू को कामयाब बनाने की बुलंद हुई आवाज

अयोध्या कोरोना से बचाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रविवार को जनता क‌र्फ्यू के आह्वान को कामयाब बनाने की आवाज चहुंओर से बुलंद हो रही है। ऐतिहासिक गुरुद्वारा ब्रह्मकुंड के मुख्यग्रंथी ज्ञानी गुरुजीत सिंह ने कहा कोरोना का संक्रमण पूरे विश्व के लिए भयावह है। अभी तक भारत में यदि इसका रौद्र रूप नहीं दिखा है तो उसके पीछे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सजगता है। देश को इस महामारी से बचाने के लिए जरूरी है कि हम प्रधानमंत्री के जनता क‌र्फ्यू के आह्वान का अक्षरश पालन करें।

By JagranEdited By: Published: Sat, 21 Mar 2020 09:10 PM (IST)Updated: Sun, 22 Mar 2020 06:03 AM (IST)
जनता क‌र्फ्यू को कामयाब बनाने की बुलंद हुई आवाज

अयोध्या : कोरोना से बचाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रविवार को जनता क‌र्फ्यू के आह्वान को कामयाब बनाने की आवाज चहुंओर से बुलंद हो रही है। ऐतिहासिक गुरुद्वारा ब्रह्मकुंड के मुख्यग्रंथी ज्ञानी गुरुजीत सिंह ने कहा, कोरोना का संक्रमण पूरे विश्व के लिए भयावह है। अभी तक भारत में यदि इसका रौद्र रूप नहीं दिखा है, तो उसके पीछे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सजगता है। देश को इस महामारी से बचाने के लिए जरूरी है कि हम प्रधानमंत्री के जनता क‌र्फ्यू के आह्वान का अक्षरश: पालन करें। इस मौके पर उन्होंने गुरुद्वारा में अरदास करते हुए गुरु नानक की इस प्रार्थना का बारंबार उच्चारण किया, जगत जलंदा रखले/ अपनी किरपा धार/ जित दुआरे ऊपरे/ तिते लेहु उबार। मधुर उपासना परंपरा की शीर्ष पीठ रंगमहल के महंत रामशरणदास ने कहा, स्वयं के साथ देश एवं समाज को बचाना सबसे बड़ा धर्म है और हम सभी को वैयक्तिक आग्रहों से ऊपर उठकर कोरोना से बचाव की प्रधानमंत्री की मुहिम में पूरे मन से सहयोगी बनना होगा। मुस्लिम लीग के पूर्व प्रांतीय अध्यक्ष डॉ. नजमुल हसन गनी ने कहा, यह मानवता के लिए आपदकाल है और इस दौर में प्रधानमंत्री ने जिस जिम्मेदारी और संवेदनशीलता का परिचय दिया है, वह प्रशंसनीय है, हम सभी को कोरोना से बचाव के उनके प्रयासों का पूरा समर्थन करना है। हजरत शीश पैगंबर की दरगाह के गद्दीनशीन मौलाना सैयद आसिफ फिदौसी ने जनता क‌र्फ्यू का हर किसी से पालन करने की अपेक्षा जताई।

loksabha election banner

-------------------

जनता क‌र्फ्यू की सफलता का संकल्प

- रामलला के मुख्य अर्चक आचार्य सत्येंद्रदास के आश्रम सत्यधाम में जनता क‌र्फ्यू की सफलता का संकल्प लिया गया। यह संकल्प लेने वालों में रामलला के मुख्य अर्चक सहित मस्जिद के पक्षकार रहे मो. इकबाल अंसारी, हनुमानगढ़ी से जुड़े युवा महंत राजूदास एवं राममंदिर के लिए अभियान चलाने वाले बब्लू खान शामिल रहे।

---------------

नागेश्वरनाथ मंदिर में मास्क वितरित

- कोरोना से निपटने के लिए शनिवार को दूसरे दिन भी रामादल की ओर से मास्क वितरित किया गया। रामदल के अध्यक्ष पं. कल्किराम ने सहयोगियों के साथ सुप्रसिद्ध नागेश्वरनाथ मंदिर के प्रबंधक पं. सभापति तिवारी को मास्क पहनाने के साथ मंदिर में अन्य कर्मचारियों और श्रद्धालुओं सहित शताधिक लोगों को मास्क पहनाया। इस दौरान रामादल की ओर से गमछा और कोरोना से बचाव की जानकारी वाले पत्रक भी दिए।

---------------------

पर्व के रूप में मनाएं जनता क‌र्फ्यू

- रामादल के अध्यक्ष पं. कल्किराम रविवार को नागेश्वरनाथ मंदिर के सामने सुबह 6:30 से रात 9:30 बजे कोरोना से मुक्ति के लिए यज्ञ प्रस्तावित है। पं. कल्किराम ने रविवार को कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि का स्मरण कराते हुए कहा, इस पवित्र तिथि के दिन ग्रह-नक्षत्रों का दिव्य योग भी मिल रहा है। ऐसे योग में लोग घरों में रहकर सुबह 6:25 बजे के पूर्व स्नान कर अपने घर की छत या आंगन में सूर्यदेव को अ‌र्घ्य देते हुए एकांतवास में सृष्टि के कल्याण की प्रार्थना करें और प्रधानमंत्री जनता क‌र्फ्यू को पर्व के रूप में मनाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.