Move to Jagran APP

Ayodhya News: अयोध्‍या में थाना राम जन्मभूमि के श्रृंगार हाट के पास दुकान में धमाका, मजदूर का हाथ उड़ा

अयोध्‍या में राम जन्‍मभू‍म‍ि थाना इलाके में रव‍िवार दोपहर एक दुकान में तेज धमाके से पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई। व‍िस्‍फोट में दुकान में काम कर रहे एक मजदूर का हाथ उड़ गया है। उसे गंभीर हालत में अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraPublished: Sun, 28 May 2023 03:31 PM (IST)Updated: Sun, 28 May 2023 04:10 PM (IST)
Ayodhya News: अयोध्‍या में थाना राम जन्मभूमि के श्रृंगार हाट के पास दुकान में धमाका, मजदूर का हाथ उड़ा
Ayodhya News: अयोध्‍या के थाना रामजन्‍म भूमि‍ में एक दुकान में हुआ धमाका

अयोध्या, जेएनएन। राम जन्मभूमि थाना के श्रृंगार हाट में संदिग्ध परिस्थितियों में एक निर्माणाधीन दुकान में हुए धमाके से कोहराम मच गया। इस व‍िस्‍फोट में दुकान में काम कर रहे मजदूर अनिल का हाथ उड़ गया। इसके साथ ही उसके पेट में भी छर्रे लगे हैं।

loksabha election banner

मजदूर को गंभीर अवस्था में श्रीराम अस्पताल से ट्रामा सेंटर दर्शननगर के रेफर किया गया है। धमाके के बाद इलाके में अफरा-तफरी का माहौल है। धमाके के पूरे इलाके को छावनी में तब्‍दील कर द‍िया गया है। सीओ अयोध्या शैलेन्द्र प्रताप गौतम ने बताया क‍ि धमाका पटाखों में हुआ है। बम निरोधक दस्ते ने भी पटाखों में विस्फोट की पुष्टि की है।

निर्माणाधीन दुकान में हुए तेज धमाके ने रामनगरी के श्रृंगारहाट क्षेत्र में सनसनी फैला दी। यह इलाका थाना रामजन्मभूमि के यलो जोन में स्थित है, जिसे काफी संवेदनशील माना जाता है। धमाके बाद पुलिस होश उड़ गए। बम निरोधक दस्ते ने मौके पर पहुंच कर पड़ताल की। प्रारंभिक जांच में पाया गया है कि दीपावली पर खरीदे गए पटाखों में से कुछ सुतली बम बच गए थे, जिसे गृह स्वामी ने एक थैले में रखा था।

सीओ अयोध्या एपी गौतम ने बताया कि सुनील कुमार मोदनवाल की एक भवन में दुकान और मकान दोनों है। उनकी दुकान का निर्माण चल रहा है। रविवार को झुनकीघाट निवासी श्रमिक अनिल कुमार मकान में काम कर रहा था। इसी बीच उसे पटाखों से भरा थैला मिला। उसे लेकर वह पटाखों को वह चेक कर रहा था। अचानक एक सुतली बम में धमाका हो गया। एक-एक करके कई सुतली बम दगने लगे।

धमाकों के कारण आसपास के लोग सकते में आ गए। बम निरोधक दस्ते की मदद से पड़ताल कराई है। टीम ने पटाखों के कारण विस्फोट होना पाया है। विस्फोट में श्रमिक गंभीर रूप से घायल है। उसे पहले श्रीराम चिकित्सालय लाया गया, जहां हालत गंभीर देखते हुए दर्शननगर मेडिकल कालेज भेजा गया है। प्रकरण की गहना से जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.