Move to Jagran APP

¨हदू-मुस्लिम दोनों का हक छीन रहे घुसपैठिए : डॉ. शर्मा

महोली (फैजाबाद) : असम के एनआरसी को लेकर विपक्ष के वार पर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉ. दिन

By JagranEdited By: Published: Tue, 31 Jul 2018 11:46 PM (IST)Updated: Tue, 31 Jul 2018 11:46 PM (IST)
¨हदू-मुस्लिम दोनों का हक छीन रहे घुसपैठिए : डॉ. शर्मा

महोली (फैजाबाद) : असम के एनआरसी को लेकर विपक्ष के वार पर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने मंगलवार को पलटवार किया। कहाकि घुसपैठियों को जाति-धर्म के आधार पर बांटने के बजाए सिर्फ देशवासियों का हक मारने वालों की नजर से देखना चाहिए। घुसपैठिए ¨हदू-मुस्लिम सभी वर्गों का हक छीन रहे हैं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर भी उन्होंने निशाना साधा। कहाकि पश्चिम बंगाल में ममता का दीपक बुझने वाला है और कमल खिलने वाला है।

loksabha election banner

वे सोहावल तहसील के महोली गांव में स्थित चौधरी चरण ¨सह इंटर कॉलेज में पूर्व मंत्री दिवंगत मुन्ना ¨सह चौहान की द्वितीय पुण्य तिथि पर उनकी प्रतिमा का अनावरण करने पहुंचे थे।

राजधानी के पॉश इलाके में लूट व जेल में गैंगस्टर के जन्मदिन का वीडियो सामने आने के सवाल पर उन्होंने कहाकि अपराध पर सरकार का जीरो टॉलरेंस है। सरकार अपराधियों के खिलाफ ऐसी कार्रवाई कर रही है, जिसे याद रखा जा सके। उपमुख्यमंत्री ने कहाकि यह पहली ऐसी सरकार है, जो गलत कार्य करने वाले अधिकारियों को भी जेल भेज रही है। डीएम स्तर के अधिकारी को सस्पेंड किया गया। दिवंगत मुन्ना ¨सह चौहान की पत्नी व बीकापुर विधायक शोभा ¨सह चौहान एवं पुत्र डॉ. अमित ¨सह की मांग पर उन्होंने बीकापुर विस क्षेत्र में सरकारी विद्यालय खोलने की घोषणा भी की। इस मौके पर अयोध्या नगर निगम के महापौर ऋषिकेश उपाध्याय,विधायक रामचंद्र यादव, वेदप्रकाश गुप्ता, इंद्रप्रताप ¨सह खब्बू,गोरखनाथ बाबा व भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष दया शंकर सिंह भाजपा जिलाध्यक्ष अवधेश पांडेय बादल मौजूद थे।

-----------------------

दिसंबर तक 24 घंटे बिजली

उपमुख्यमंत्री ने कहाकि इसी साल दिसंबर माह तक हर गांव को 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराने के लक्ष्य के साथ कार्य किया जा रहा है। दीनदयाल ग्राम ज्योति योजना, सौभाग्य योजना समेत अन्य योजनाओं से हर घर को बिजली उपलब्ध कराई जा रही है।

-----------------------

185 से ज्यादा विद्यालय

सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए डॉ. शर्मा ने कहाकि पिछले 15 वर्षों में सिर्फ 48 सरकारी विद्यालय खुले, जबकि योगी सरकार ने लगभग डेढ़ वर्ष के कार्यकाल में ही 185 विद्यालयों की स्थापना की, जबकि जल्द ही 15 कॉलेज और शुरू किए जाएंगे। जिन विद्यालयों में गणित और विज्ञान की पढ़ाई नहीं होती थी, वहां शिक्षकों की नियुक्ति के साथ ही पदों का सृजन भी किया गया।

-----------------------

विद्यार्थियों को दी सीख

उपमुख्यमंत्री ने विद्यालय के विद्यार्थियों को भी सीख दी। कहाकि विद्यार्थी अपना पहला भगवान अपने माता-पिता को मानें। सुबह उठ कर सबसे पहले माता-पिता को प्रणाम करें और उसके बाद ही अपनी दिनचर्या की शुरुआत करें। मंत्री ने अपने बचपन का किस्सा भी विद्यार्थियों से साझा किया।

-----------------------

पूरा होगा मुन्ना का सपना

डॉ. दिनेश शर्मा ने पूर्व मंत्री दिवंगत मुन्ना ¨सह चौहान को याद किया। कहाकि मुन्ना ¨सह, पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण ¨सह और अटल बिहारी वाजपेयी से प्रभावित थे। वे सदैव किसानों की आय बढाने, ¨सचाई की व्यवस्था कराने, गांवों में बिजली उपलब्ध कराने, सड़क बनवाने आदि के लिए ¨चतित रहते थे। उनसे जुड़ा अपना संस्मरण साझा करते हुए उन्होंने कहाकि वे दूसरे दल में होते हुए भी गुजरात सरकार के प्रशंसक थे। एक बार ¨सचाई की समस्या से निपटने के लिए उन्होंने गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के राजकोट में किए गए कार्यों को देखने की सलाह भी दी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.