Move to Jagran APP

स्व अनुशासन से कोरोना से जंग का हौसला

दो दिन के पाबंदी ने लोगों को फिर से अनुशासित और संयमित रहने का संकल्प याद दिलाया है. दूसरे दिन भी लोग कोरोना की चेन तोड़ने को संकल्पित दिखे. सड़कों पर पसरा सन्नाटा इसकी गवाही भी दे देता रहा.

By JagranEdited By: Published: Sun, 12 Jul 2020 10:41 PM (IST)Updated: Sun, 12 Jul 2020 10:58 PM (IST)
स्व अनुशासन से कोरोना से जंग का हौसला

अयोध्या: दो दिन के पाबंदी ने लोगों को फिर से अनुशासित और संयमित रहने का संकल्प याद दिलाया है। दूसरे दिन भी लोग कोरोना की चेन तोड़ने को संकल्पित दिखे। सड़कों पर पसरा सन्नाटा इसकी गवाही भी दे देता रहा। लोग भी यह मानते हैं कि प्रदेश सरकार का हर सप्ताह शनिवार व रविवार को लॉकडाउन रखने का फैसला निश्चित रूप से उचित है। इससे कोरोना की चेन तोड़ने में कामयाबी अवश्य मिलेगी, हालांकि कई लोग इस पक्ष में भी हैं कि जिस तेजी से जिले में कोरोना का संक्रमण बढ़ा है, उसके मद्देनजर जिला स्तर पर ही कुछ दिन के लिए लॉकडाउन कर देना चाहिए।

loksabha election banner

नाका निवासी दीपक श्रीवास्तव कहते हैं कि अनलॉक में जैसे-जैसे ढील मिली, वैसे-वैसे लोगों की बेपरवाही भी बढ़ गई। इसी का नतीजा है कि जिले में कोरोना के केस इतनी तेजी से बढ़े हैं। रिकाबगंज निवासी आशीष कहते हैं कि कम से कम सप्ताहभर के लिए जिले में लॉकडाउन लगाया जाना चाहिए, जिससे कोरोना की चेन को प्रभावी ढंग से तोड़ा जा सके, हालांकि उनका यह भी कहना है कि सप्ताह में दो दिन के लिए लॉकडाउन लागू करना का फैसला भी सही है। छोटी अवधि का यह लॉकडाउन लोगों को अनुशासित रखने का संकल्प याद दिलाता रहेगा। आशीष और दीपक की तरह ही कई अन्य लोग भी जो यह मानते हैं कि यह लॉकडाउन निश्चित रूप से कोरोना की चेन को तोड़ने में कामयाब होगा और लोगों में जनजागरण भी आएगा।

----------

लोगों का अनुशासन सराहनीय: डीएम

अयोध्या: जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने दो दिनी लॉकडाउन का पालन करने के लिए आम लोगों के साथ-साथ व्यापारियों आदि की प्रशंसा की है। उन्होंने कहाकि हमें ऐसे ही अनुशासित रहकर कोरोना से जंग जीतनी है। उन्होंने कहा लोगों ने लॉकडाउन का पूर्ण पालन कर यह साबित कर दिया है कि कोरोना से लड़ाई के लिए सभी संकल्पित है। उन्होंने कहाकि कोरोना के केस बढ़े हैं, लेकिन लोगों को घबराने की आवश्यकता नहीं है। जिले में मेडिकल की सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं। आवश्यकता यह है कि सभी लोग दो गज की दूरी बनाए रखने के साथ हमेशा मास्क पहने और हाथों को सैनिटाइज करते रहें। बहुत आवश्यक होने पर ही बाजार के लिए निकले।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.