Move to Jagran APP

Shri Ram Mandir: बिना बोले बहुत कुछ कह वापस लौटे निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र

Shri Ram Mandir मीडिया से बात कर सुर्खियों में छाने की बजाय मंदिर निर्माण की दिशा में पुख्ता पहल करते हुए प्रतीत।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Sun, 01 Mar 2020 08:19 PM (IST)Updated: Sun, 01 Mar 2020 08:19 PM (IST)
Shri Ram Mandir: बिना बोले बहुत कुछ कह वापस लौटे निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र

अयोध्या, जेएनएन। Shri Ram Mandir: मंदिर निर्माण की दृष्टि से शनिवार को रामजन्मभूमि परिसर का जायजा लेने आए मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र रविवार को सुबह वापस लौट गए। अपनी यात्रा में वे बोले तो कुछ नहीं, पर बहुत कुछ कह गए। शनिवार को उन्होंने दौरे की शुरुआत हनुमानगढ़ी में विराजे रामलला के दूत बजरंगबली के दर्शन से की। अगले कुछ मिनट में वे रामजन्मभूमि परिसर में दाखिल हुए और सीधे रामलला के सम्मुख जाकर नतमस्तक हुए। जैसे उनसे मंदिर निर्माण शुरू करने की आज्ञा ले रहे हों। 

loksabha election banner

उन्होंने परिसर में करीब तीन घंटे का वक्त गुजारा और मंदिर निर्माण की संभावनाओं को बारीकी से परखा। इस दौरान भी बोलने की बजाय अपेक्षित जानकारी ही हासिल करते रहे। उनका यह रुख मंदिर निर्माण कार्यशाला के निरीक्षण से लेकर शनिवार को सायं सर्किट हाउस में बैठक के दौरान भी बयां हुआ।

स्थानीय सर्किट हाउस में उनका रात्रि-प्रवास महज औपचारिकता थी। रविवार की सुबह इलाकाई विधायक वेदप्रकाश गुप्त से लेकर जिलाधिकारी अनुजकुमार झा, एसएसपी आशीष तिवारी उन्हें सी-ऑफ करने जरूर पहुंचे, पर उनसे भी मिश्र की वार्ता अभिवादन के आदान-प्रदान और औपचारिकता तक ही सीमित रही। इसके बावजूद मिश्र जिस उद्देश्य से आए थे, उसे निर्णायक मोड़ तक साधते प्रतीत हुए। रामलला को वैकल्पिक गर्भगृह में शिफ्ट करने का सवाल हो या मंदिर निर्माण शुरू करने के लिए ठोस भाव-भूमि तैयार करने की संभावना हो, मिश्र दोनों आयामों में पुख्ता पहल करते प्रतीत हुए। समझा जाता है कि उनके प्रयास जल्द ही फलीभूत होने लगेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.