Move to Jagran APP

भरतकुंड के सरोवर के पांच घाटों पर जलेंगे दीप

मसौधा (अयोध्या) भरतकुंड में 26 तारीख को होने वाले दीपोत्सव को लेकर तैयारियों की बैठक की गई है। सरोवर पर 11 हजार दीप जलाने को लेकर जिला विद्यालय निरीक्षक की अगुवाई में भरतकुंड पर बैठक हुई। बैठक में पांच विद्यालयों के प्रधानाचार्य सहित ग्राम प्रधान मौजूद रहे।

By JagranEdited By: Published: Sun, 20 Oct 2019 11:37 PM (IST)Updated: Sun, 20 Oct 2019 11:37 PM (IST)
भरतकुंड के सरोवर के पांच घाटों पर जलेंगे दीप
भरतकुंड के सरोवर के पांच घाटों पर जलेंगे दीप

मसौधा (अयोध्या): भरतकुंड में 26 तारीख को होने वाले दीपोत्सव को लेकर तैयारियों की बैठक की गई है। सरोवर पर 11 हजार दीप जलाने को लेकर जिला विद्यालय निरीक्षक की अगुवाई में भरतकुंड पर बैठक हुई। बैठक में पांच विद्यालयों के प्रधानाचार्य सहित ग्राम प्रधान मौजूद रहे।

loksabha election banner

बैठक के दौरान निर्णय लिया गया कि सरोवर के पांच घाटों पर दीप जलाए जाएंगे। एक-एक घाट पर एक-एक विद्यालय के 75-75 छात्रों को लगाया गया है। निगरानी विद्यालय के अध्यापक करेंगे। कार्यक्रम में साफ-सफाई के अलावा आधा दर्जन बिदुओं पर चर्चा हुई। डीआइओएस आरबीएस चौहान ने बताया कि कार्यक्रम को भव्य बनाने के लिए पूरी तैयारी की जा रही है। भरतकुंड आने वालों के स्वागत के लिए तोरणद्वार बनाए जाएंगे। इसके साथ ही आने वाले लोगों की सुविधाओं के लिए अन्य कई व्यवस्थाएं जैसे स्वास्थ्य शिविर, पूछताछ काउंटर स्थापित होगा। इस मौके पर नोडल अधिकारी भारती इंटर कॉलेज बीकापुर के प्रधानाचार्य डॉ. रामसुरेश मिश्र, भरत इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य अवधेश प्रसाद तिवारी, सरस्वती विद्यामंदिर भदरसा के प्रधानाचार्य रामसरन मिश्र, एमजेएस एकेडमी के प्रधानाचार्य एसजे उपाध्याय व देश दीपक इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य मौजूद होकर अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाने की बात कही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.