Move to Jagran APP

Ayodhya News: अंतरराष्ट्रीय क्रीड़ा संकुल में आयोजित प्रतियोगिताओं में अयोध्या और लखनऊ का दबदबा

टेबल टेनिस प्रतियोगिता के अंतर्गत कानपुर की सुविज्ञा कुशवाहा ने मेरठ की महक को 3-0 से अयोध्या की अग्रिमा अग्रवाल ने मेरठ की अंजली शर्मा को 3-2 से कानपुर की तान्या शर्मा ने प्रयागराज की सानवी यादव को 3-0 से पराजित किया।

By Ganesh SrivastavaEdited By: Shivam YadavPublished: Mon, 19 Sep 2022 12:06 AM (IST)Updated: Mon, 19 Sep 2022 06:17 AM (IST)
Ayodhya News: अंतरराष्ट्रीय क्रीड़ा संकुल में आयोजित प्रतियोगिताओं में अयोध्या और लखनऊ का दबदबा
टेबल टेनिस में अयोध्या तथा तैराकी में लखनऊ के खिलाड़ियों का दबदबा रहा।

अयोध्या, जागरण संवाददाता। अयोध्या: डा. भीमराव अंबेडकर अंतरराष्ट्रीय क्रीड़ा संकुल में खेल विभाग व प्रदेशीय खेल संघों के समन्वय से आयोजित प्रदेशीय महिला टेबल टेनिस व तैराकी प्रतियोगिता के पहले दिन टेबल टेनिस में अयोध्या तथा तैराकी में लखनऊ के खिलाड़ियों का दबदबा रहा। टेबल टेनिस प्रतियोगिता के अंतर्गत कानपुर की सुविज्ञा कुशवाहा ने मेरठ की महक को 3-0 से, अयोध्या की अग्रिमा अग्रवाल ने मेरठ की अंजली शर्मा को 3-2 से, कानपुर की तान्या शर्मा ने प्रयागराज की सानवी यादव को 3-0 से, सहारनपुर की ज्योति ने आजमगढ़ की सोनम यादव को 3-0 से पराजित किया। 

loksabha election banner

वाराणसी की रुचिका ने सहारनपुर की सिमरन को 3-1 से, अयोध्या की प्रियांशी ने सहारनपुर की शगुन को 3-2 से, अयोध्या की श्रेया सिंह ने मेरठ की नैंसी को 3-1 से, प्रयागराज की शुभकामना ने वाराणसी की ज्योति प्रिया को 3-0 और कानपुर की तरीनी कुशवाहा ने सहारनपुर की भूमि पांडेय को 3-0 से पराजित कर अगले दौर में प्रवेश किया। 

तैराकी प्रतियोगिता के अंतर्गत 100 मीटर बटरफ्लाई प्रतियोगिता में विंध्याचल की अनामिका ने प्रथम, अयोध्या की मंजरी जायसवाल ने द्वितीय तथा लखनऊ की वंदना ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 200 मीटर ब्रेस्ट स्ट्रोक प्रतियोगिता में अयोध्या की मंजरी जायसवाल प्रथम, लखनऊ की दीपशिखा द्वितीय और मेरठ की रिद्धि पांचाल तृतीय रहीं। 

200 मीटर बैक स्ट्रोक में झांसी की जिया यादव प्रथम, लखनऊ की प्रदिक्षा निषाद द्वितीय तथा लखनऊ की ही नंदिनी कनौजिया तृतीय स्थान पर रहीं। 400 मीटर फ्री स्टाइल में विंध्याचल की अनामिका को प्रथम, लखनऊ की शीतल को द्वितीय तथा मेरठ की दीपा यादव को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। 

200 मीटर व्यक्तिगत मध्य तैराकी प्रतियोगिता में विंध्याचल की अनामिका साहनी प्रथम, अयोध्या की मंजरी जायसवाल द्वितीय और लखनऊ की अर्चना निषाद तृतीय स्थान पर रहीं। प्रतियोगिताओं के शुरू होने से पूर्व उद्घाटन समारोह आयोजित किया गया। 

मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष रोली सिंह ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर प्रतियोगिता का शुभारंभ कराया। उन्होंने खिलाड़ियों को निरंतर प्रगति के पथ पर बढ़ते रहने का आशीर्वाद दिया। मुख्य अतिथि का स्वागत क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी चंचल मिश्रा ने बुके भेंट कर किया। इस अवसर पर विभिन्न मंडलों से आए टीम मैनेजर तथा विभागीय अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.