Move to Jagran APP

Ayodhya Deepotsav 2022: राज्यपाल के साथ CM योगी आदित्यनाथ ने की प्रतीक स्वरूप राम, लक्ष्मण तथा सीता की अगवानी

Ayodhya Deepotsav 2022 राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राम कथा पार्क के मंच पर भगवान के सभी स्वरूप की आरती भी उतारी। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने भगवान राम मां जानकी लक्ष्मण जी के साथ हनुमानजी की आरती उतारी।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sun, 23 Oct 2022 04:11 PM (IST)Updated: Sun, 23 Oct 2022 04:11 PM (IST)
Ayodhya Deepotsav 2022: राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

अयोध्या, जेएनएन। Ayodhya Deepotsav 2022: रामनगरी अयोध्या में दीपावली से एक दिन पहले दीपोत्सव के कार्यक्रम के तहत यहां पर भगवान श्रीराम, माता सीता तथा लक्ष्मण के वनवास के बाद आगमन पर स्वागत किया जाता है। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (Governor Anandiben Patel) के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने अयोध्या आगमन पर इनका स्वागत किया। राज्यपाल के साथ मुख्यमंत्री ने अयोध्या की रामलीला में श्रीराम, सीता तथा लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले कलाकारों का स्वागत किया।

loksabha election banner

अयोध्या में विशाल दीपोत्सव कार्यक्रम के तहत इसका आयोजन हर वर्ष किया जाता है। प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दीपोत्सव समारोह के कार्यक्रम के तहत अयोध्या में रामलीला करने वाले कलाकारों का स्वागत किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और डिप्टी सीएम बृजेश पाठक समेत अन्य नेताओं ने उनका भव्य स्वागत किया। इस दौरान पुष्पक विमान से भी पुष्प बरसाए गए। अपने अराध्य की वापसी पर पूरी अयोध्या खुशी से झूम उठी। आयोजन स्थल पर उपस्थित हर व्यक्ति भाव विभोर हो गया।

भगवान श्रीराम के साथ ही माता सीता तथा लक्ष्मण के 14 वर्ष के वनवास के बाद अयोध्या वापसी पर हेलिकाप्टर से पुष्प वर्षा भी की गई। भगवान श्रीराम राम तथा सीता माता और अनुज लक्ष्मण के प्रतीक के आज अयोध्या पहुंचने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने इनकी अगवानी की।

इसके बाद राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राम कथा पार्क के मंच पर भगवान के सभी स्वरूप की आरती भी उतारी।

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने भगवान राम, मां जानकी, लक्ष्मण जी के साथ हनुमानजी की आरती उतारी। अब रामनगरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आगमन का इंतजार है।

पीएम मोदी नरेन्द्र मोदी भी करीब 14 महीने के बाद अयोध्या पहुंचेंगे। बतौर प्रधानमंत्री रविवार को अयोध्या दूसरी बार पधारने वाले नरेन्द्र मोदी ने बीते वर्ष पांच अगस्त को अयोध्या में श्रीराम लला विराजमान का दर्शन करने के साथ ही बड़ा काम किया है। पीएम मोदी ने पांच अगस्त 2021 को यहां पर श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के निर्माण के लिए भूमि पूजन किया था। इसके बाद से मंदिर का निर्माण कार्य प्रारंभ हो गया है और आधा काम हो चुका है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.