अयोध्या : जल्द ही फैजाबाद कचहरी परिसर की सुरक्षा व निगरानी में बड़ा परिवर्तन देखने को मिलेगा। हाईकोर्ट की पहल पर न्यायालय सहित पूरे कचहरी परिसर की निगरानी को सु²ढ़ बनाने की दिशा में चल रहे कार्य के तहत ये व्यवस्था की जाएगी। सभी कोर्ट से लेकर संपूर्ण कचहरी परिसर में 49 सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने का प्रस्ताव है। शनिवार को एसपी सिटी अनिल कुमार ¨सह ने कार्यदायी संस्था निर्माण निगम के अभियंताओं के साथ कचहरी का भ्रमण किया। तैयार किए गए प्रोजेक्ट से संबंधित स्थान देखे तथा उसे लेकर वार्ता की।

सीसीटीवी लगाने के साथ ही कचहरी में प्रवेश के दो गेटों पर स्कैनर की व्यवस्था की जाएगी। डोर फ्रेम मेटल डिटेक्टर व अन्य संसाधन भी बढ़ाए जाएंगे। कचहरी में लंबे समय से सुरक्षा व निगरानी के इंतजामों में इजाफे की जरूरत महसूस की जा रही थी। न्यायिक अधिकारियों की देखरेख में इस पूरे प्रोजेक्ट को बेहतर ढंग से आगे बढ़ाया जा रहा है। कचहरी परिसर में पुलिस कर्मियों की संख्या बढ़ाने पर विचार किया जा रहा है। एसपी सिटी ने बताया कि ये योजना कचहरी की सुरक्षा में बड़ा परिवर्तन साबित होगा।

........ निरीक्षण के दौरान मची अफरातफरी

अयोध्या : कचहरी परिसर में एसपी सिटी के निरीक्षण के दौरान अफरातफरी की स्थिति रही। दबंग बंदियों के गुर्गे पुलिस टीम को देख भाग खड़े हुए। बंदी अजय यादव की पेशी के दौरान लगी भीड़ पर एसपी सिटी ने नाराजगी जाहिर की। एक युवक को संदिग्ध मानते हुए उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। एसपी सिटी ने बताया कि नाम-पता सत्यापन कराने के बाद उसे छोड़ा गया।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप