Move to Jagran APP

280 मिले संक्रमित, सात की मौत

शनिवार को जिले में 280 लोगों को कोरोना संक्रमित पाया गया जबकि सात लोगों की मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई। वहीं ठीक होने वालों की संख्या 184 रही। इसके बाद कुल सक्रिय मामलों की संख्या 1998 हो गई है। कुल संक्रमितों की तादाद 14376 व ठीक होने वालों की 12223 हो गई है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 08 May 2021 11:20 PM (IST)Updated: Sat, 08 May 2021 11:20 PM (IST)
280 मिले संक्रमित, सात की मौत

अयोध्या: शनिवार को जिले में 280 लोगों को कोरोना संक्रमित पाया गया, जबकि सात लोगों की मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई। वहीं ठीक होने वालों की संख्या 184 रही। इसके बाद कुल सक्रिय मामलों की संख्या 1998 हो गई है। कुल संक्रमितों की तादाद 14376 व ठीक होने वालों की 12223 हो गई है।

loksabha election banner

उधर जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने सभी एसडीएम को निर्देश जारी किया है कि कम्युनिटी किचेन को फिर से आरंभ किया जाए। उन्होंने कहाकि सुरक्षित स्थान पर कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए कम्युनिटी किचेन संचालित किए जाएं, जिससे जरूरतमंदों को भोजन उपलब्ध कराया जा सके। आदेश में यह भी कहा है कि किचेन में कार्य करने से पूर्व कार्मिकों का कोरोना टेस्ट भी अवश्य करा लिया जाए। साथ ही किचेन की दिन में दो बार साफ-सफाई व सैनिटाइजेशन कराया जाए। वहीं उन्होंने कोविड कमांड कंट्रोल रूम में स्वास्थ्य विभाग एवं अन्य विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा की। डीएम ने कहाकि ऐसी व्यवस्था सुनिश्चित की जाए कि आम जनमानस में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति बनी रहे। चिकित्सा व अन्य विभाग के अधिकारियों के साथ समन्वय कर कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए व्यवस्था को बेहतर बनाया जाए।

लावारिस शवों के अंतिम संस्कार को अमृत बाटलर्स ने दिए तीन लाख रुपये

अयोध्या : कोरोना संक्रमित लावारिस शवों के अंतिम संस्कार के लिए अमृत बाटलर्स ने नगर निगम को तीन लाख रुपये दिए हैं। दो दिन पूर्व नगर निगम के अधिकारियों ने अमृत बाटलर्स के अधिकारियों के साथ वार्ता कर संक्रमित लावारिस शवों के अंतिम संस्कार की समस्या रखी थी। अमृत बाटलर्स प्राइवेट लिमिटेड कोकाकोला के निदेशक राकेश लधानी व मैनेजर अर्जुनदास वासवानी ने बताया कि नगर आयुक्त विशाल सिंह व अपर आयुक्त सच्चिदानंद सिंह के साथ हुई वार्ता में यह निर्णय लिया गया है कि कोविड संक्रमण से मरने वाले लावारिस लोगों के शव के अंतिम संस्कार के लिए कंपनी तीन लाख रुपये नगर निगम को सहयोग के रूप में देगी। कंपनी ने नगर निगम के खाते में तीन लाख रुपये की रकम आरटीजीएस कर दिया है।

कोरोना योद्धाओं को वितरित कर रहे पानी व जूस

अयोध्या : लाकडाउन में बाजार बंद होने से कोरोना योद्धाओं को पेयजल संकट से बचाने के लिए अमृत बाटलर्स कोरोना योद्धाओं व फ्रंट लाइन वर्कर्स को पानी व जूस वितरित कर रहा है। कंपनी के मैनेजर अर्जुनदास ने बताया कि गुरुवार व शुक्रवार को सेल्स मैनेजर देवेंद्र कुमार व अजय कुमार गुप्त शहर के फतेहगंज, देवकाली, रीडगंज, रिकाबगंज, सिविल लाइन सहित चौराहों पर ड्यूटी कर रहे स्वास्थ्य कर्मी, पुलिस के जवान, सफाई कर्मचारी आदि कोरोना योद्धाओं को पानी की बोतलें व जूस के पैकेट वितरित कर रहे हैं। मैनेजर ने बताया कि लाकडाउन तक यह व्यवस्था चलती रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.