Move to Jagran APP

वीसी संचालक टायर व्यवसायी ने जान दी

जागरण संवादददाता इटावा कचहरी रोड स्थित हर्षनगर में बुधवार की सुबह टायर व्यवसायी ने अप

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Oct 2020 06:17 PM (IST)Updated: Thu, 29 Oct 2020 03:46 AM (IST)
वीसी संचालक टायर व्यवसायी ने जान दी
वीसी संचालक टायर व्यवसायी ने जान दी

जागरण संवादददाता, इटावा : कचहरी रोड स्थित हर्षनगर में बुधवार की सुबह टायर व्यवसायी ने अपनी दुकान का अंदर से शटर गिराने के बाद फांसी लगाकर जान दे दी। वह वीसी का काम करते थे। वीसी के काम में घाटा होने और तगादगीरों का दबाव बढ़ने से वह तनावग्रस्त थे।

loksabha election banner

नौरंगाबाद निवासी 52 वर्षीय नसीर खां पुत्र आश मोहम्मद की टायर की दुकान हर्षनगर में बैंक ऑफ इंडिया के सामने है। वह रोजाना की तरह सुबह छह बजे दुकान पर आए थे। कई लोगों से मुलाकात की। इसके बाद दुकान में जाकर अंदर से शटर गिरा दिया। पंखे के कुंडा से सन की रस्सी से फंदा बनाकर फांसी पर लटक कर जान दे दी। कुछ देर बाद उधर से एक ऑटो वाला गुजरा तो उसने अचानक नसीर की दुकान का शटर गिरे होने पर वजह जानने की उत्सुकता जाहिर की। इस पर आसपास के लोगों ने कयास लगाया कि नसीर शटर गिराकर कहीं चले गए अथवा दुकान के अंदर जाकर लेट गए हैं। सुबह-सुबह दुकान में आकर लेटने को अनौचित्य मानते हुए तसल्ली के लिए शटर उठाया गया तो नसीर को फांसी से लटकता पाया गया। तब घटना की जानकारी होने पर स्वजन मौके पर पहुंचे और सुबह 8.50 बजे अस्पताल ले गए। जहां डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया।

दिसंबर में प्रस्तावित है बेटी की शादी

नसीर के एक पुत्र और एक पुत्री की शादी हो चुकी है। वह दूसरी पुत्री नर्गिस की शादी की तैयारियों में जुटे थे। शादी तीन दिसंबर को होना प्रस्तावित है। स्वजन ने वीसी के काम में घाटा से तनावग्रस्त होना बताया है। क्या है वीसी वेंचर कैपिटल (वीसी) वित्तीय पूंजी है जो आमतौर पर स्टार्ट अप स्टेज पर व्यवसायों को प्रदान की जाती है। वेंचर कैपिटलिस्ट (वीसी) एक ऐसा व्यक्ति है जो एक व्यवसाय उद्यम में निवेश करता है, जो स्टार्ट अप या विस्तार के लिए पूंजी प्रदान करता है। दूसरे ढंग से कहा जाए तो यह बैंक की तर्ज पर जमा-निकासी के लिए कुछ लोगों के समूह द्वारा बनाई गई ऐसी गैर पंजीकृत व्यवस्था होती है जिसमें जमा की गई पूंजी को तय समय पर समूह के उस सदस्य को दे दी जाती है जो ज्यादा मुनाफा देने की बोली लगाता है। तय समय पर मिलने वाला मुनाफा समूह के सभी सदस्यों को समान रूप से दे दिया जाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.