Move to Jagran APP

कल से लगेगी किशोरों को वैक्सीन,एक लाख 10 हजार चिह्नित

जागरण संवाददाता इटावा 15 से 18 आयु वर्ग के किशोरों को तीन जनवरी से वैक्सीन लगाई जाएगी। इस

By JagranEdited By: Published: Sat, 01 Jan 2022 09:28 PM (IST)Updated: Sat, 01 Jan 2022 09:28 PM (IST)
कल से लगेगी किशोरों को वैक्सीन,एक लाख 10 हजार चिह्नित
कल से लगेगी किशोरों को वैक्सीन,एक लाख 10 हजार चिह्नित

जागरण संवाददाता, इटावा : 15 से 18 आयु वर्ग के किशोरों को तीन जनवरी से वैक्सीन लगाई जाएगी। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने तैयारी शुरू कर दी है। एक लाख 10 हजार बच्चों को वैक्सीन लगाई जाएगी। स्वास्थ्य विभाग इंटर कालेजों में शिविर लगाएगा। इसके लिए स्कूलों से सूची मांगी गई है। इस आयु वर्ग के जो किशोर स्कूलों में पढ़ते नहीं हैं उनके लिए जिला अस्पताल में शिविर लगाया जाएगा।

loksabha election banner

सीएमओ डा. भगवान दास ने बताया कि स्कूलों से किशोरों लिस्ट शिक्षा विभाग से मांगी गई है उसके बाद ही टीमों का गठन किया जाएगा। जनपद में 1 लाख 10 हजार 942 किशोर अभी तक इस वर्ग के सूची के अनुसार सामने आए हैं जिनको वैक्सीन की डोज लगाई जाएगी। जो स्कूल नहीं जाते हैं उनके लिए जिला अस्पताल में एक अलग केंद्र खोला जाएगा वहां पर उनको वैक्सीन लगेगी। उन्होंने बताया कि किशोरों को को-वैक्सीन लगाई जाएगी। हेल्थ वर्कर्स के लिए 10 जनवरी से बूस्टर डोज लगाया जाएगा। इसके साथ-साथ 60 वर्ष से ऊपर के बुजुर्गों के लिए भी बूस्टर डोज लगेगा। यह डोज उन लोगों को लगाया जाएगा जिनको गंभीर बीमारी होगी इन्हें डाक्टर का प्रमाण पत्र दिखाना होगा। सीएमओ ने बताया कि जनपद में अभी तक 849 फ्रंट लाइन वर्कर ऐसे सामने आए हैं जिन्होंने अभी तक सैकंड डोज नहीं लगवाई है। ऐसे लोगों की सूची जिला प्रशासन को दे दी गई है। जिलाधिकारी के निर्देश पर अपर जिलाधिकारी जय प्रकाश ने ऐसे लोगों के वेतन रोकने के निर्देश दिए हैं।

----------

जिला अस्पताल पहुंचे मरीजों में 165 वायरल पीड़ित

जागरण संवाददाता, इटावा : जिला अस्पताल में बच्चों की दवाइयों की कमी के चलते चिकित्सकों को सीएमएस से दवाएं उपलब्ध कराने की गुहार लगानी पड़ रही है। सर्दी में जहां शुक्रवार को बच्चा मरीजों की संख्या 80 से अधिक थी वहीं शनिवार को मात्र 30 बच्चा मरीज ही आये। मुख्य चिकित्साधीक्षक डा. एमएम आर्या ने बताया कि इस समय हर मर्ज के 137 मरीज भर्ती हैं। जबकि 28 ने ओपीडी में उपचार लिया। जांच को एक भी मरीज नहीं पहुंचा तथा डेंगू का भी एक भी मरीज नहीं मिला। मुख्य काउंटर से भी कुल 544 मरीज ही पंजीकृत हुए जो सामान्य से कम हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.