Move to Jagran APP

इटावा में बाइक में आग लगने के बाद भी बेखबर दंपती को पुलिस ने बचाया, डीजीपी ने सराहा

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर बाइक से जा रहे दंपती व उनका बच्चा यूपी पुलिस की सतर्कता से बड़े हादसे का शिकार होने से बच गए। इसके लिए पीआरवी कर्मियों को डीजीपी का प्रशंसा चिह्न मिलेगा।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Mon, 15 Apr 2019 10:22 AM (IST)Updated: Mon, 15 Apr 2019 08:59 PM (IST)
इटावा में बाइक में आग लगने के बाद भी बेखबर दंपती को पुलिस ने बचाया, डीजीपी ने सराहा
इटावा में बाइक में आग लगने के बाद भी बेखबर दंपती को पुलिस ने बचाया, डीजीपी ने सराहा

इटावा, जेएनएन। बाइक पर रफ्तार की धुन में आग लगने के बाद भी बेखबर दंपती और उनके बच्चे को आज उत्तर प्रदेश की पेट्रोल कार ने जीवनदान दिया। इटावा में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर दंपती बाइक पर काफी तेज रफ्तार से जा रहे थे। इसी बीच बाइक में आग लग गई। आग लगने से बेखबर दंपती करीब चार किलोमीटर चलते रहे। इसी बीच हाई-वे पर सतर्क पुलिस की पेट्रोल कार PRV-1617 से उनको सचेत करने के साथ बड़ी दुर्घटना से भी बचाया।

loksabha election banner

इटावा के पास एक्सप्रेस-वे हाइवे पर बाइक से तेज रफ्तार से जा रहे पति और पत्नी यूपी पुलिस की सतर्कता की वजह से बड़े हादसे का शिकार होने से बच गए हैं। उन लोगों के साथ उनका बेटा भी बाइक में सवार था। दरअसल, इन लोगों को पता नहीं चल पाया कि बाइक पिछले हिस्से में टायर के पास आग लग गई है। उसी समय वहीं पर तैनात यूपी पुलिस की 100 नंबर टीम पर इनकी नजर पड़ी तो नजारा देख सभी पुलिसकर्मी चौंक पड़े।

पुलिसकर्मियों ने इनको आवाज भी लगाई लेकिन इन्होंने ध्यान नहीं दिया। किसी अनहोनी की आशंका देख पुलिस की टीम ने इनका पीछा किया और करीब चार किलोमीटर बाद इनको रुकवाने में कामयाब रहे। इसके बाद आनन-फानन में सभी को बाइक से नीचे उतारा गया। महिला और उसके बच्चे को सुरक्षित दूरी पर ले जाया गया और फिर आग बुझाई गई। माना जा रहा है कि बाइक के पिछले हिस्से में टंगे बैग के टायर में रगडऩे की वजह से आग लगी है। गनीमत यह रही है कि समय रहते आग को बुझा लिया गया अगर लपटें पेट्रोल टंकी तक पहुंच जातीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। 

पीआरवी कर्मियों को मिलेगा डीजीपी का प्रशंसा चिह्न

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस हाईवे पर यूपी 100 के पुलिसकर्मियों की तत्परता से बाइक सवार दंपती व बच्चे की जान बच गई। डीजीपी ओपी सिंह ने ट्वीट कर पीआरवी पर तैनात पुलिसकर्मियों की प्रशंसा करते हुए उन्हें डीजीपी का प्रशंसा चिह्न देकर सम्मानित करने की घोषणा की है। एक्सप्रेस हाईवे पर यूपी 100 की इटावा पीआरवी 1617 पर रविवार शाम हेड कांस्टेबिल ओम सिंह, सिपाही विक्रम सिंह व सिपाही चालक अमित तैनात थे। डीजीपी ने सोमवार को इस घटना को लेकर ट्वीट किया। कहा कि पीआरवी पर तैनात पुलिसकर्मियों ने अपनी व्यावसायिक प्रतिबद्धता व दक्षता का उदाहरण पेश किया है। यूपी पुलिस ने ट्विटर पर इस घटना का वीडियो भी साझा किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.