Move to Jagran APP

उमा की अवैध संबंधों के चलते की गई थी हत्या

जासं, इटावा : लवेदी थाना अंतर्गत ग्राम लखनपुरा में 31 अक्टूबर की रात में उमा देवी की सोते में ग

By JagranEdited By: Published: Sun, 04 Nov 2018 10:37 PM (IST)Updated: Sun, 04 Nov 2018 10:37 PM (IST)
उमा की अवैध संबंधों के चलते की गई थी हत्या
उमा की अवैध संबंधों के चलते की गई थी हत्या

जासं, इटावा : लवेदी थाना अंतर्गत ग्राम लखनपुरा में 31 अक्टूबर की रात में उमा देवी की सोते में गला रेतकर हत्या किए जाने के खुलासे का दावा रविवार को पुलिस ने किया। घटना के चौथे दिन गांव का ही व्यक्ति पुलिस की गिरफ्त में आ गया। उसने अवैध संबंधों का हवाला देते हुए परेशान होकर हत्या करना कबूल किया है। इससे पहले मृतका के भाई ने जिन ससुरालीजन को नामजद करते हुए अभियोग दर्ज कराया था उनकी किसी प्रकार की संलिप्तता नहीं पायी गयी है।

loksabha election banner

अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण रामबरन ¨सह ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि एक नवंबर की सुबह थाना लवेदी पुलिस को सूचना प्राप्त हुई थी कि ग्राम लखनपुरा में उमा देवी की हत्या कर दी गयी है। घटना के संबंध में मृतका के भाई छोटे उर्फ आशीष द्वारा चार लोगों को नामजद किया गया था। थाना लवेदी पुलिस द्वारा रविवार को तड़के हत्यारोपी तेज बहादुर ¨सह पुत्र बालेश्वर निवासी लखनपुर को लखना चकरनगर रोड पर ग्राम टकरूपुरा के पास से गिरफ्तार कर लिया गया। उसकी निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त चाकू, टॉर्च, अभियुक्त के रक्तरंजित कपड़े तथा उमा देवी की शॉल को बरामद किया गया। तेज बहादुर ¨सह ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि उमा देवी का पति अतर ¨सह अहमदाबाद में प्राइवेट नौकरी करता है, जो अपने घर पर कभी-कभी ही आता है तथा उसके पांच बच्चे हैं। उसके उमा देवी से विगत काफी समय से अवैध संबंध थे। उमा देवी ने उसको भरोसा दिया था कि वह अपने भाई की साली से उसकी शादी करा देगी, लेकिन काफी समय बीत जाने के बाद भी शादी नहीं कराई और न ही और कहीं से होने दे रही थी। वह रात में उसके पास रहता था। उमा उसको दिन में 20-25 बार कॉल करके परेशान करती थी। जिस कारण वह मानसिक व शारीरिक रूप से परेशान हो गया था। उसको लगने लगा था कि जब तक उमा ¨जदा रहेगी तब तक उसकी शादी और कहीं से नहीं होने देगी। हत्या करके डिलीट किया था नंबर

31 अक्टूबर को तेज बहादुर जब अपने खेत में पानी लगा रहा था तब उमा उसको कॉल करके परेशान कर रही थी। परेशान होकर वह उमा के घर गया। जहां बच्चे तथा उमा के सो जाने के बाद योजनाबद्ध तरीके से चाकू से गला रेत कर हत्या कर दी। मृतका के मोबाइल से अपना मोबाइल नंबर डिलीट करके अपने खेत पर पानी लगाने चला गया। भाई से वह पूर्व से परिचित था, जिसका लाभ उठाकर उसने ससुरालीजन को अभियोग में नामजद करवा दिया था जिससे वह स्वयं बच सके। खुलासे पर एएसपी ने लवेदी थानाध्यक्ष विनोद यादव और उनकी टीम को 10 हजार रुपये का पुरस्कार प्रदान किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.