संवादसूत्र बकेवर: सड़क सुरक्षा माह होने के बावजूद क्षेत्र में डग्गामार वाहन नियमों का मखौल उड़ाकर फर्राटा भर रहे हैं जबकि जिम्मेदार मूकदर्शक बने हैं। जिसके चलते सड़क सुरक्षा माह बेमानी साबित हो रहा हैं।

इटावा रोड कुड़रिया रजबहा के पास दोपहर के समय एक जुगाड़ वाहन पर सामान लादकर ले जाया जा रहा था। मोटरसाइकिल में ढांचागत बदलाव करके ठेला लगा दिया गया था। बकेवर कस्बे के मुख्य चौराहे पर एक लोडर वाहन चालक छत पर सवारियां बैठाकर ले जा रहा था। भरथना चौराहे पर ओवरब्रिज के नीचे चार पहिया वाहनों में लोग बिना सीटबेल्ट के गाड़ी चलाते देखे गए। इसी चौराहे पर लोग बिना हेलमेट के बाइक से फर्राटा भरते नजर आए, यह मामले तो बानगी भर है। हाईवे हो या अन्य मार्ग सभी पर पुलिस व होमगार्ड के जवान रहते हैं लेकिन मनमानी करने वालों को रोकने की जहमत कोई नहीं उठाता है। अधिकांश वाहन चालक यातायात नियमों की सरेआम धज्जियां उड़ा रहे हैं, ऐसे स्थिति रही तो जागरूकता का कोई मतलब नहीं रहेगा। परिवहन विभाग के यात्रीकर अधिकारी अरविद जैसल का कहना है कि चेकिग अभियान चलाने का निर्देश दिया जा रहा है। मनमानी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। पुलिस व परिवहन विभाग का अभियान, 80 चालान काटे

संवादसूत्र, महेवा: जनपद की सीमा पर शुक्रवार को परिवहन विभाग व पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से वाहन चेकिग अभियान चलाया गया जिसमें दोपहर तक 80 वाहनों के चालान किए गए। चार ओवरलोड मोरंग से लदे ट्रकों को सीज कर थाने में खड़ा करा दिया। शुक्रवार की सुबह ग्राम टिलीटिला के पास यात्रीकर अधिकारी अरविद कुमार जैसल, चौकी प्रभारी नीतेंद्र कुमार वशिष्ठ ने संयुक्त रूप से वाहनों के खिलाफ चेकिग अभियान चलाया। बिना कागजात, बिना हेलमेट, बिना सीट बेल्ट वाहन चला रहे लोगों को चेतावनी दी गई। पुलिस ने ऑनलाइन 52 व परिवहन विभाग ने 28 चालान किए। मौरंग से लदे हुए चार ट्रकों को सीज भी किया गया उन्हें थाने में खड़ा करा दिया गया। उनकी जानकारी खनन विभाग को भी दी गई। शुक्रवार को चलाए गए इस अभियान से हड़कंप मच गया और लोगों में अफरा-तफरी मची रही।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021