Move to Jagran APP

आधी सड़क तक अतिक्रमण,जाम से जूझे लोग

फोटो नं. 3, 4 संवाद सहयोगी, जसवंतनगर : नगर क्षेत्र के प्रमुख बाजार में बुधवार को लोगों को पूर

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Feb 2019 07:03 PM (IST)Updated: Wed, 20 Feb 2019 09:50 PM (IST)
आधी सड़क तक अतिक्रमण,जाम से जूझे लोग
आधी सड़क तक अतिक्रमण,जाम से जूझे लोग

संवाद सहयोगी, जसवंतनगर : नगर क्षेत्र के प्रमुख बाजार में बुधवार को लोगों को पूरा दिन जाम का समस्या से जूझना पड़ा। आधी सड़क पर अतिक्रमण होने के चलते घंटो लगे रहे जाम में फंसे लोग चिड़चिड़ाकर एक दूसरे से बहस करते नजर आए। स्कूली बच्चे जाम के चलते पीने के पानी को परेशान रहे। देर शाम यातायात सामान्य हो सका।

loksabha election banner

मुख्य बाजार की सड़क काफी चौड़ी नहीं है। जो सड़क है उसपर भी दोनों तरफ अतिक्रमणकारियों ने कब्जा कर रखा है। दोनों तरफ अतिक्रमण के चलते लगभग आधी सड़क घिर जाती है और लोगों को आए दिन जाम की समस्या से दो-चार होना पड़ता है। बुधवार को भी मगर में जाम लगा तो सुबह से ही जाम में बिलबिलाते भूखे-प्यासे छोटे-बड़े स्कूली बच्चे व राहगीरों सहित वाहन सवार लोगों का गुस्सा चरम पर रहा। जाम से जुझने को विवश लोग व व्यवस्था को बार-बार कोसते नजर आए। लोगों का कहना था कि नगर में यातायात व्यवस्था सही से संचालित न होने तथा अतिक्रमण की वजह से आए दिन जाम लगता और लोगों को परेशानी उठानी पड़ती है। बाजार में प्रात: करीब 9 से शाम 5 बजे तक मुख्य बाजार में आम लोगों को आवाजाही में भारी समस्या होती है। इस समय ट्रैफिक भी बढ़ जाता है। ग्राहक मुख्य बाजार स्थित दुकानों पर अपने स्कूटर, मोटरसाइकिल व कार लेकर खरीदारी करने आते हैं। उसी समय पुलिस प्रशासन की लापरवाही से बड़े ट्रक, ट्रैक्टर या फिर अन्य वाहन इसी मार्ग से गुजरते हैं। जिसके चलते वाहनों का जमावड़ा लग जाता है। जाम लगने का कारण कुछ हद तक दुकानों के आगे तक लगे वाहन और बाहर पड़ा दुकानदारों का सामान भी है, जिससे रोज कई स्थानों पर रुक-रुककर यातायात बाधित बना रहता है। नगर के मुख्य बाजार बस स्टैंड चौराहे से नदी पुल सदर में दुकानदारों ने फुटपाथ तक कब्जा कर रखा है। जिसके चलते जाम की स्थितियां बनी रहती हैं। अतिक्रमण बना जाम का कारण

नगर की सड़कों पर अतिक्रमण इस कदर फैलता जा रहा है कि आम आदमी को बाजार आने के लिए कई बार सोचना पड़ता है। अतिक्रमण फैलता जा रहा है। नगर के हाईवे बस स्टैंड चौराहे से बड़ा व छोटा चौराहे से नदी पुल तक ग्राहकों द्वारा अपने-अपने वाहन आड़े-तिरछे खड़े करने से जाम लगना शुरू होता है। जैसे-तैसे इधर से लोग निकल पाते हैं तो बाजार में चार पहिया वाहन के सदर बाजार में आ जाने से ही जाम बढ़ जाता है। दुकानदारों का बाजार में चारों ओर अतिक्रमण फैला हुआ है। छोटा, बड़ा चौराहा हाईवे बस स्टैंड चौराहा पालिका मार्केट में पैदल चलना भी मुश्किल है तो वहीं सब्जी मंडी स्थित गलियों में भी लोग पैदल नहीं निकल पाते हैं।

नगर में जाम की समस्या गंभीर है। इस पर जिला प्रशासन के साथ बैठकर रणनीति बनाई जाएगी और इस समस्या को सुलझाया जाएगा। रामआसरे कमल, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.