Move to Jagran APP

हादसे में मरने वाले रिश्ते में थे ममेरे फुफेरे भाई

जासं इटावा बिहार के रामगढ़-झारखंड जिले के चुटूपालू घाटी फोरलेन मार्ग पर गुरुवार क

By JagranEdited By: Published: Sun, 01 Aug 2021 10:31 PM (IST)Updated: Sun, 01 Aug 2021 10:31 PM (IST)
हादसे में मरने वाले रिश्ते में थे ममेरे फुफेरे भाई
हादसे में मरने वाले रिश्ते में थे ममेरे फुफेरे भाई

जासं, इटावा : बिहार के रामगढ़-झारखंड जिले के चुटूपालू घाटी फोरलेन मार्ग पर गुरुवार की मध्य रात्रि करीब ढाई बजे ट्रक व ट्रेलर के बीच जोरदार टक्कर में ट्रक चालक व खलासी की मौत हो गई थी। दोनों की पहचान इटावा शहर के मोहल्ला मेवाती टोला निवासी चालक रियासत खान व खलासी शाहिद के रूप में हुई है। दोनों रिश्ते में ममेरे फुफेरे भाई थे। शनिवार देर रात दोनों के शव पोस्टमार्टम कार्रवाई के बाद स्वजन द्वारा लाए जाने के बाद रविवार की सुबह शवों का दफीना मोर का तकिया कब्रिस्तान में किया गया। जवान फुफेरे भाइयों की मौत से पूरे मोहल्ले में मातम छाया हुआ है।

loksabha election banner

रांची से रामगढ़ की ओर आ रहा लकड़ी लदा ट्रक चुटूपालू घाटी में अनियंत्रित होकर आगे चल रहे ट्रेलर से टकरा कर पलट गया था। पाइप लदा ट्रेलर भी पलट गया। हादसे में ट्रेलर के चालक और खलासी को तो मामूली चोट आई, लेकिन ट्रक चालक 26 वर्षीय रियासत पुत्र मुन्ना खां व खलासी 20 वर्षीय शाहिद पुत्र स्व. कबीर खां निवासीगण बर्फ टीला मेवाती टोला लकड़ियों के नीचे केबिन में दब गए। ट्रक में लकड़ियों के तख्ते लदे हुए थे। सूचना मिलने पर पुलिस दुर्घटना स्थल पर पहुंच गई थी, लेकिन लगातार बारिश के कारण लकड़ियों के नीचे दबे चालक-खलासी की कोई जानकारी नहीं मिल सकी थी। दूसरे दिन शुक्रवार को ट्रक मालिक मुन्ना निवासी चिड़ीमार स्कूल के पास डुंडपासा बस्ती ने मोबाइल फोन बंद मिलने पर चालक व खलासी की तलाश शुरू की। वह इटावा में थे और यहीं से मोबाइल फोन से रामगढ़ थाना की पुलिस से संपर्क करने पर जानकारी मिली कि उनका ट्रक दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। तब मुन्ना ने शाहिद व रियासत के घर पर शुक्रवार शाम सात बजे दुर्घटना के बारे में सूचना दी।स्वजन रामगढ़ के लिए रवाना हो गए। शनिवार की सुबह मजदूरों से लकड़ियों को हटवाया गया तो केबिन के नीचे चालक रियासत व खलासी शाहिद के शव दिखाई दिए। इसके बाद पोस्टमार्टम कार्रवाई के बाद दोनों के शव स्वजन को सौंप दिए गए।

मेवाती टोला निवासी नसरीन ने बताया कि उनके चार बेटों में शाहिद सबसे छोटा था। रियासत उनका भतीजा था। उनको दुर्घटना की जानकारी शुक्रवार की शाम काल आने पर हुई थी। रियासत के बहनोई शब्बीर और शाहिद का भाई सिकंदर शुक्रवार की रात में ही प्राइवेट एंबुलेंस लेकर रामगढ़ के लिए रवाना हो गए थे। भाई मुन्ना खां के दो बेटों में रियासत बड़ा था। छोटा भाई सलमान है। रियासत के घर वाले ग्वालियर में रहते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.