Move to Jagran APP

कोरोना जांच के लिए लंबी कतारें, शारीरिक दूरी भूले

जागरण संवाददाता इटावा कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव होने पर मतगणना केंद्र में प्रवेश मिलने क

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Apr 2021 07:52 PM (IST)Updated: Thu, 29 Apr 2021 07:52 PM (IST)
कोरोना जांच के लिए लंबी कतारें, शारीरिक दूरी भूले

जागरण संवाददाता, इटावा : कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव होने पर मतगणना केंद्र में प्रवेश मिलने का फरमान तो डीएम ने जारी कर दिया लेकिन जांच किस तरह होगी इस ओर कोई ध्यान दिया गया। सीएमओ की अव्यवस्था से कई जगह उत्पात हुआ। हालात इसकदर बदहाल नजर आए कि मतगणना में लगाए गए अधिकारियों-कर्मियों को कोरोना जांच के लिए जिला अस्पताल से लेकर नुमाइश पंडाल तक परेड करनी पड़ी, वहां काफी शोर-शराबा हुआ फिर भी अपराह्न दो बजे तक जांच का कार्य शुरू नहीं हुआ था। सूत्रों के मुताबिक जांच के लिए पर्याप्त संख्या में किटों का अभाव होने से जांच करने वालों ने भीड़ में जांच करने से हाथ खड़े कर दिए। इससे सीएमओ सबके सामने आने से कतराए इसी के साथ मोबाइल फोन भी रिसीब नहीं किया। सीएचसी प्रभारी से की बदसलूकी संवादसूत्र, बसरेहर : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर गुरुवार सुबह नौ से अपराह्न तीन बजे तक पंचायत चुनाव के प्रत्याशी व उनके समर्थकों की भीड़ लगी रही। मुख्यालय से बसरेहर सीएचसी पर सौ-सौ करके आरपीटीसीआर जांच किटे भेजी जा रही थी। जिससे लोग लाइन में लग लग कर परेशान हो गए, भीड़ से कोरोना की गाइडलाइन दरकिनार हो गई। किट समाप्त होने परिसर में मौजूद लोगों ने हंगामा काटना शुरू कर दिया जिस पर लाख समझाने के बावजूद भी वह लोग समझ नहीं रहे थे। एक निर्दलीय जिला पंचायत प्रत्याशी ने अपने समर्थकों के साथ अस्पताल के अंदर घुसकर सीएचसी प्रभारी से बदसलूकी तक कर डाली तथा उन पर गंभीर आरोप लगाए। प्रभारी डॉ. विकास सचान ने बताया कि अपराह्न तीन बजे तक कोरोना जांच आरटीपीसीआर किटों से 300 लोगों की गई थी। किट समाप्त हो गई जिस पर कुछ लोग हंगामा करने लगे। शुक्रवार को सुबह दस बजे से रैपिड एंटीजन किट के माध्यम से जांच की जाएगी जिसकी रिपोर्ट चंद मिनटों बाद ही उपलब्ध करा दी जाएगी।

loksabha election banner

कोरोना जांच में ही गाइड लाइन नियम टूटे संवाद सहयोगी, जसवंतनगर : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में मतगणना एजेंट बनने के लिए कोरोना की जांच कराने वालों की भीड़ जसवंतनगर सीएचसी परिसर पर उमड़ पड़ी। इतनी अधिक संख्या में कोरोना जांच कराने के लिए आए लोगों को देखकर स्वास्थ्य कर्मी भी सकते में आ गए मगर भीड़ काबू में नहीं दिखी। कोरोना गाइड लाइन के नियम टूटने से हालात संवदेनशील हो गए। केंद्र अधीक्षक डॉ. सुशील कुमार ने पुलिस को बुलाया तब स्थिति को संभाला। अपराह्न तक 318 लोगों की कोरोना संक्रमण की जांच की गई। कोरोना जांच को लेकर हुए हलकान संवादसूत्र, महेवा : दो मई को होने वाली मतगणना के लिये गुरुवार को निर्वाचन अधिकारी राजेन्द्र कुमार के निर्देशन में सभी न्याय पंचायत बार सहायक निर्वाचन अधिकारियों ने प्रधान क्षेत्र पंचायत सदस्यों एवं ग्राम पंचायत सदस्यों के मतगणना पास जारी किए। शुक्रवार को भी जारी किए जायेंगे, बीडीओ महेवा सतीश चंद्र पांडेय, एडीओ पंचायत श्यामबरन राजपूत सहित स्टाफ व्यवस्था बनाने में जुटा रहा। कोरोना जांच को लेकर लोग हलकान रहे। संवाद सहयोगीए भरथना : पंचायत चुनावों की मतगणना में प्रत्याशी और एजेंटों के लिये कोरोना की निगेटिव जांच अनिवार्य कर दी गयी है। डीएम के इस आदेश के बाद गुरुवार सुबह से ही कोरोना जांच कराने वालों की संख्या में एकदम इजाफा हो गया है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जांच के दौरान जमकर शारीरिक दूरी की धज्जियां उड़ाई गईं। लोग एक दूसरे से नजदीक जाकर स्वास्थ्य कर्मचारियों से पहले अपनी बारी की जद्दोजहद करते दिखे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.