Move to Jagran APP

लाइनमैन की करंट लगने से मौत, मुआवजे के लिए हंगामा

संवाद सहयोगी जसवंतनगर रायनगर बिजली फीडर पर तैनात एक लाइनमैन की करंट लगने से मृत्यु ह

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 May 2021 06:19 PM (IST)Updated: Tue, 18 May 2021 06:39 PM (IST)
लाइनमैन की करंट लगने से मौत, मुआवजे के लिए हंगामा
लाइनमैन की करंट लगने से मौत, मुआवजे के लिए हंगामा

संवाद सहयोगी, जसवंतनगर : रायनगर बिजली फीडर पर तैनात एक लाइनमैन की करंट लगने से मृत्यु हो गई। स्वजन ने मामले की जांच कराने और मुआवजा की मांग को लेकर फीडर के बाहर काफी देर तक हंगामा किया। ग्राम निलोई निवासी 25 वर्षीय रविद्र प्रताप उर्फ रवि पुत्र तुलाराम मैकू जाटव ठेकेदारी फर्म के अंतर्गत लाइनमैन के रूप में रायनगर बिजली फीडर पर तैनात था। कर्मचारियों के मुताबिक दोपहर करीब 2.30 बजे वह फीडर परिसर में गेट की ओर एक खंभे के बॉक्स में आई खराबी को ठीक कर रहा था, इसी दौरान उसे करंट लगा और वह बुरी तरह चीखा। इस पर अंदर तैनात कर्मचारियों ने मैन लाइन कटवाकर खंभे से अलग किया और उसके शरीर को दबाया। हथेली और पैरों के तलवों को सहलाते हुए मुंह से ऑक्सीजन देकर तात्कालिक मदद की कोशिश की, लेकिन शरीर बेजान हो चुका था। घटना की सूचना मिलते ही स्वजन सहित पड़ोस के लोग भी रायनगर बिजली फीडर पर पहुंच गए और लाइनमैन की मौत को लेकर संदेह प्रकट करते हुए उच्चाधिकारियों को बुलाकर जांच कराने तथा तत्काल मुआवजे की मांग को लेकर हंगामा करने लगे। वैदपुरा थाने से पहुंची पुलिस ने उच्चाधिकारियों को अवगत कराया और हंगामा करने वाले लोगों को किसी तरह समझा-बुझाकर शांत कराया। तब तक सैफई थानाध्यक्ष वीरेंद्र बहादुर सिंह और कुछ देर बाद सीओ सैफई राकेश वशिष्ठ भी घटनास्थल पर पहुंचे और मुआयना किया।

loksabha election banner

दो माह पहले ही हुई थी शादी लाइनमैन रविद्र प्रताप उर्फ रवि की शादी दो महीने पहले ही मैनपुरी से हुई थी। वह यहां बिजली फीडर पर ठेकेदारी फर्म के तैनात दो अन्य कर्मचारियों का पर्यवेक्षण भी करता था। उसकी नवविवाहिता पत्नी समेत अन्य स्वजन का रो-रोकर बुरा हाल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.