Move to Jagran APP

इटावा में लेखपाल पर पट्टा न देने का आरोप

संवाद सहयोगी सैफई तहसील के ग्राम हरदोई मौजा के एक लेखपाल पर पचास हजार की रिश्वत लेने

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 Feb 2021 10:22 PM (IST)Updated: Fri, 26 Feb 2021 10:22 PM (IST)
इटावा में लेखपाल पर पट्टा न देने का आरोप

संवाद सहयोगी, सैफई : तहसील के ग्राम हरदोई मौजा के एक लेखपाल पर पचास हजार की रिश्वत लेने के बाद भी आबादी पट्टा न देने का आरोप लगाते हुए पीड़ित ने मुख्यमंत्री सहित जिलाधिकारी और पुलिस कप्तान को प्रार्थनापत्र देकर कार्रवाई की मांग की है। पीड़ित दिवारीलाल पुत्र सत्यराम निवासी ग्राम नगला सैमरा मौजा हरदोई थाना सैफई ने मौजा हरदोई के लेखपाल आलोक चौहान पर जिलाधिकारी व एसएसपी को दिए गए प्रार्थना पत्र में घूसखोरी का आरोप लगाया है। उन्होंने बताया कि लेखपाल काफी समय से एक ही क्षेत्र में तैनात है। लेखपाल द्वारा उनसे 50 हजार रुपये की मांग की गई और कहा गया अगर पैसे दे दोगे तो तुम्हारे खेत के बगल में जो जमीन पड़ी है उसका आबादी में पट्टा तुम्हारे नाम कर देंगे। उन्होंने जिलाधिकारी से न्याय की गुहार लगाई है। एसडीएम हेम सिंह ने बताया अभी हमारे संज्ञान में मामला नहीं आया है। प्रार्थना पत्र मिलता है तो जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

पुस्तक मनुष्य की सबसे अच्छी मित्र

जासं, इटावा : चौरी-चौरा महोत्सव के अंतर्गत एचएमएस इस्लामिया इंटर कालेज में स्वतंत्रता संग्राम पर आधारित पुस्तक प्रदर्शनी का उद्घाटन जिला विद्यालय निरीक्षक राजू राणा ने किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि पुस्तक प्रदर्शनी से हमारे सभी छात्र-छात्राएं लाभान्वित होकर अपने ज्ञान को बढ़ा सकते हैं। पुस्तकें मनुष्य की सबसे अच्छी मित्र होती हैं। जैसे व्यक्ति अपने दोस्त कर हर पल हर घड़ी हर मुश्किल में साथ देता है वैसे ही किताबें विषम परिस्थितियों में मनुष्य की सहायक होती हैं। प्रदर्शनी के संयोजक इस्लामिया इंटर कालेज के प्रधानाचार्य गुफरान अहमद ने कहा कि पुस्तकों में हर मुश्किल जवाब, परिस्थिति का हल छुपा होता है। इंसान किसी भी दुविधा में रहे, किताबों को पढ़ने, समझने से उसकी सोच का विस्तार होता है। हम सभी को अच्छी किताबों का संग्रह करना चाहिए। प्रदर्शनी में छात्र-छात्राओं ने पुस्तकें खरीदीं। सह जिला विद्यालय निरीक्षक मुकेश यादव, प्रबंधक मो. अल्ताफ, ज्वाइंट सेक्रेटरी मशरूर हुसैन, प्रधानाचार्य परिषद के महामंत्री संजय शर्मा, प्रधानाचार्य पूरन पाल, उमेश यादव, शशिप्रभा मौजूद रहे। संचालन सह संयोजक डा. कुश चतुर्वेदी ने किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.