इटावा, जागरण संवाददाता। यात्रीगण कृपया ध्यान दें... मैनपुरी से डिंपल भाभी को जिताएं ! इटावा रेलवे स्टेशन पर एनाउंसमेंट स्पीकर से मैनपुरी संसदीय सीट की सपा उम्मीदवार डिंपल यादव के प्रचार वाला उद्घोष सुनाई दिया तो यात्री भी सकते में आ गए। दरअसल, मामला शनिवार रात 11 बजे का है, जब अचानक मैनपुरी सीट से डिंपल यादव को जिताने और जिंदाबाद के नारे सुनाई दिए। काउंटर पर तैनात रेलवे कर्मी ने अराजक तत्वों का जबरन कक्ष में घुसने और पार्किंग स्टैंड के कर्मी ने डिपल यादव के प्रचार के एनाउंसमेंट की पुष्टि की है। हालांकि रेलवे अधिकारी अभी इस मामले में कुछ भी कहने को तैयार नहीं हैं।

स्टेशन पर रात 11 बजे हुआ एनाउंसमेंट

इटावा जंक्शन रेलवे स्टेशन के पूछताछ काउंटर से शनिवार रात करीब 11 बजे पर प्रसारित संदेश में मैनपुरी सीट से सपा प्रत्याशी डिंपल यादव के प्रचार का एनाउंसमेंट हुआ। पार्किंग स्टैंड के कर्मचारी मोहित चतुर्वेदी ने बताया कि जहां से अनाउंसमेंट होता है और ट्रेनों के आने की जानकारी सुनाई देती है, वहां से डिंपल भाभी को जिताएं और डिंपल यादव जिंदाबाद के नारे सुनाई देने लगे। 

15 से 20 बार सुनाई दी नारेबाजी

ऐसा एनाउंसमेंट सुनकर हैरान रह गया और फिर मैंने पूछताछ काउंटर पर जाकर देखा तो वहां खड़े कई यात्री भी एनाउंसमेंट सुनकर अचंभित थे। रेलवे इंक्वायरी कर्मचारी ने माफी भी मांगी और मामला शांत कराने की कोशिश की। भगवा रंग के कपड़े पहने एक बुजुर्ग यात्री ने आक्रोश जताते हुए एनाउंसमेंट पर आपत्ति भी जताई। यह नारेबाजी लगभग 15 से 20 बार रेलवे एनाउंसमेंट से सुनाई दी I

लोगों ने रेलवे पुलिस थाने में भी की शिकायत

बताया गया है कि रेलवे यूनियन के कुछ कर्मी प्रयागराज जा रहे थे, जिसमें से कुछ रेलवे इंक्वायरी कक्ष के भीतर घुस गए और ऐसा संदेश प्रसारित कर दिया। डिंपल यादव जिंदाबाद और मत देने का संदेश प्रसारित होने के बाद कुछ लोगों ने राजकीय रेलवे पुलिस थाने जाकर भी शिकायत की है। पुलिस के आने से पहले ही सभी लोग चले गए I पूछताछ कार्यालय के कर्मचारी मुकेश कुमार ने बताया कि कुछ अराजक तत्व कक्ष में घुस आए थे, जिन्होंने हरकत की है। उच्च अधिकारियों को अवगत कराया गया है I

उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी हिमांशु शेखर उपाध्याय का कहना है कि मामला संज्ञान में आया है मंडल रेल प्रबंधक स्तर से जांच शुरू करा दी गई है। अनाउंसमेंट से जुड़े संबंधित रेल कर्मी के विरुद्ध अनुशासन व आचरण नियमावली के तहत कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Edited By: Abhishek Agnihotri

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट